बांग्लादेशी घुसपैठियों की तलाश में चलेगा सर्च अभियान : डॉ. मिश्रा

सेक्स रैकेट चलाने और मानव तस्करी करने बाले बांग्लादेशी घुसपैठिया मुबीन खान के विजयदत्त बाले मामले को गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में घुसपैठियों की तलाशी के लिए सर्च अभियान चलाया जाएगा। मुबीन से विजय दत्त बने गिरोह के सरगना द्वारा दूसरे नाम से पासपोर्ट व आधार कार्ड बनवाए जाने की जांच की जाएगी। पश्चिम बंगाल के रास्ते भारत में आने वाले घुसपैठियों को नहीं रोक पाने के लिए गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी आड़े हाथों लिया..

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि यह बहुत ही गंभीर मामला है। एक बांग्लादेशी घुसपैठिया न केवल यहां नाम बदल कर रह रहा था बल्कि बांगलादेश से महिलाओं व युवतियों की तस्करी कर उनसे देहव्यापार भी करवा रहा था। उसने अपना नाम विजय दत्त रखकर इस नाम से पासपोर्ट व आधार कार्ड तक बनवा रखे थे।

इस पूरे मामले की इंदौर पुलिस गंभीरता से जांच कार रही है। पासपोर्ट व आधार कार्ड बनने की भी जांच होगी। इसके अलावा अब बांग्लादेशी घुसपैठियों की तलाश में पूरे प्रदेश में सर्च अभियान भी चलाया जाएगा।

गृह मंत्री ने इस मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्य मंत्री ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मानव तस्करी का जो रुट सामने आया है वह पश्चिम बंगाल से होकर ही मानव तस्करी की जानकारी सामने आयी है। सैकड़ो महिलाओं को बांगलादेश से लाकर यहां देह व्यापार में धकेला गया है। ममता बनर्जी को इस ओर भी ध्यान देना चाहिए।