शौचालय की राशि निगल गया नागवंशी ….?

कबीर ‘हाय’ गरीब की कबहु न निष्फल जाए.. !     मरी खाल की सांस से लौह भस्म हो जाए .. !!

कबीर के इस दोहे का एक एक शब्द परसिया जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम पंचायत जमुनिया पठार के सचिव कृष्णं कुमार नागवंशी के ऊपर एकदम सटीक चरितार्थ हो रही है ! ऐसा नही है की कबीर दास जी ने यह दोहा ग्राम पंचायत जमुनिया पठार के सचिव कृष्णं कुमार नागवंशी के लिए ही लिखा हो ? यह दोहा हर उस व्यक्ति पर सटीक बैठता है जो किसी मजलूम का हक़ मारता है इसलिए दुनिया का हर धर्म यही बात सिखाता है की किसी भी कमजोर पर जुल्म मत ढाओ , नही तो जानवर के मरी हुई खाल मात्र की सांसो से लोहा जैसी कठोर धातू तक भस्म हो जाती है , तो एक जीवित इन्सान की बद्दुआओ से तुम्हारा क्या हश्र होगा इस बात की कल्पना मात्र से रुंह काँप उठती है …..

क्या इस तरह का गुनाह ग्राम पंचायत जमुनिया पठार के सचिव कृष्णं कुमार नागवंशी ने किया ? ग्राम के एक भोले भाले आदिवासी परिवार के प्रधानमंत्री आवास योजना के 25 हजार रूपये निगल गया सचिव नागवंशी ऐसा आरोप प्रताड़ित राजेंद्र पिता बिसरलाल धुर्वे का है , जो इस सम्बन्ध में dig व्  जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी से मिल चुका है !

         इसे गरीब की हाय ( बद्डुआ) कहे या इत्तेफाक की पंचायत सचिव के किये काले कारनामे एक-एककर सामने आने लगे है ! इसी तारतम्य में ग्राम पंचायत जमुनिया पठार के सचिव कृष्णं कुमार नागवंशी के ऊपर ग्रामीण और पंचायत के समस्त पंच और जनपद पंचायत क्षेत्र क्रमांक – 14 के सदस्य प्रीतनारायण सालवंशी का कहना है की पंचायत सचिव नागवंशी की कार्य प्रणाली हमेंशा से ही विवादस्पद रही है ?

ताजा विवाद यह है की पंचायत सचिव कृष्णं कुमार नागवंशी का कहना है की उनके द्वारा समीपस्त ग्राम पायली में शासकीय स्कूल के पास शौचालय का निर्माण किया है वह पंचायत के द्वारा २ लाख ४० हजार रुपयों की लागत से कराया  गया है ! परन्तु स्कूल प्रबंधन का कहना है की उक्त शौचालय स्कूल फंड से बनबाया गया है !

ग्रामीणों व प्रतिनिधियों का कहना पड़ता है की उक्त शौचालय की राशि सचिव व् सरपंच की साठ्गांठ कर द्वार उक्त राशि का घोटाला किया गया है ? जिसकी की शिकायत जिम्मेदार संबंधित अधिकारियों को कर दी गई है और इसकी निष्पक्षता से इसकी जाँच हो जाए तो इसी मामले में पंचायत सचिव कृष्णं कुमार नागवंशी को जेल की हवा खानी पड़ सकती है ! तो यह कहा जाय की शौचालय की राशि निगल गया नागवंशी ….?