यह कैसा नाइट कर्फ्यू .. देर रात म्यूजिक पर डांस ,कहीं मोबाइल दुकान साफ ,..

कोरोना महामारी की लहर से प्रदेश के 40 जिले प्रभावित हैं और इसकी  गंभीरता को देखते हुए प्रदेश शासन ने नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया , परंतु नाइट कर्फ्यू का कितना पालन यहां हो रहा है इसकी बानगी इस बात से ही साफ हो जाती है कि जिम्मेदार महकमा अपनी ड्यूटी कितनी कर्तव्य परायणता के साथ निभा रहा है ? वहीं दूसरी ओर बीते दिनों शहर की सड़कों पर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा दलबल के साथ लोगों में जागरूकता पैदा करने के साथ ही नाइट कर्फ्यू का पालन करने की हिदायतें दी गई ! बाबजूद इसके उनकी हिदायातो की बखियां खुद पुलिस के जबानो के सामने तार-तार हो गई..! प्रदेश शासन के आदेश और नाइट कर्फ्यू का खुला उल्लंघन कब तक होता रहेगा ? या फिर पुलिस के आला अधिकारी सीधे-साधे लोगों और मदिरा प्रेमियों पर ही अपनी भडास निकालते रहेंगे ? बीती रात जो हुआ जिले की शांत और अनुशासन प्रिय जनता क्या वर्दी धारियों की उदासीनता को माफ़ करेगी ? आइये हम आपको रूबरू कराते है  ..

बीती रात बस स्टैंड पुलिस चौकी के सामने कुछ रहीसजादे अपनी चौपहिया वाहनों में तेज साउंड सिस्टम में सेक्सी गाने बजाकर हुडदंग कर बर्थ डे पार्टी मनाते रहे ! वही पुलिस के आला जवान मूक दर्शकों की भांति इसका आनंद अप्रत्यक्ष रूप से चुपचाप लेते रहे ! इससे क्या यह समझा जाए कि जिले के अंदर कानून का डंडा सिर्फ शरीफ और गरीब लोगों के ऊपर ही बरसता है और रहीस जादों के ऊपर इनायते ?

वहीं दूसरी घटना ने पुलिस प्रशासन की पोल कुछ यूं खोल कर रख दी जब परासिया रोड स्थित षष्टि माता मंदिर के पास मोबाइल की दुकान में चोरों ने देर रात ताला तोड़ा,जिसमे चोरो ने 60 मोबाइल पर हाथ साफ किया।सुबह जैसे ही दुकान के संचालक को घटना का पता चला तब उसके होश ही उड़ गए और उसने तुरंत पुलिस को घटना की सूचना दी।।

घटना की जानकारी लगते ही घटना स्थल पर छिंदवाड़ा सी एस पी मोतीलाल कुशवाह,कोतवाली थाना प्रभारी सुमेर सिंह जागेत,,एस आई राजेश साहू पहुँचे एवं चोरी की इस घटना के पीछे चोरो को जल्द से जल्द पकड़ने की बात कही।