बस खाई में गिरी, 12 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख..

 एक निजी बस गहरी खाई में गिरने से 16 लोगों से ज्यादा की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। हादसे के बाद अब तक 16 लोगों के शव निकाले गए हैं ! मामला हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले की सैंज घाटी में होना बताया जा रहा है ! इस हादसे पर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख व्यक्त किया है। मोदी ने कहा ,  हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ बस हादसा दिल दहला देने वाला है। इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की उम्मीद करता हूं। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।’’ प्रधानमंत्री ने हादसे में मारे गये लोगों के परिवार को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रूपये अनुग्रह राशि के रूप में दिये जाने की घोषणा की है।

पुलिस ने बताया कि बस शैंशर से सैंज की तरफ आ रही और जंगला गांव के निकट यह असंतुलित होकर साथ लगती खाई में जा गिरी।

हासदे में कम से कम 12 लोगों के मरने की सूचना है। इनमें से एक घायल ने अस्पताल में दम तोड़ा। मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका है।

घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में भर्ती कराया गया है।बस में लगभग 30 यात्रियों के सवार होने की सम्भावना व्यक्त की गई है।

कुल्लू जिला उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने हादसे की पुष्टि करते हुये बताया कि अब तब लगभग छह शव बाहर निकाले जा चुके हैं जबकि कई लोग अभी भी बस के अंदर दबे और पहाड़ी पर छितरे हो सकते हैं।

घटनास्थल पर जिला प्रशासन और स्थानीय लोगों की मदद से राहत एवं बचाव कार्य जारी है। केंद्र सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिये दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। साभार :