पुलिस के हाथों 3 इनामी नक्सलीयों की मौत ….

प्रदेश के नक्सली प्रभावित क्षेत्र बालाघाट जिले के लांजी क्षेत्र के बहेला थाना इलाके में आज सुबह पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़ हो गई, जिसमें तीन ईनामी नक्सलियों की मौत हो गई। पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 3 इनामी नक्सली मारे गए हैं। खुफिया विभाग के सूत्रों के मुताबिक़ मारे गए नक्सलियों में डिवीजनल कमेटी के मेंबर और 15 लाख के इनामी नक्सली नागेश और 8-8 लाख के इनामी एरिया कमांडर नक्सली मनोज और महिला नक्सली रामे शामिल है।

जिस क्षेत्र में मुठभेड़ हुई वो इलाका महाराष्ट्र सीमा से लगा हुआ है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मुठभेड़ की जानकारी देते हुए पूरी पुलिस टीम को बधाई। मुठभेड़ में शामिल सभी पुलिसकर्मी सुरक्षित हैं।

बालाघाट के लांजी क्षेत्र के बहेला थाना इलाके में तीन इनामी नक्सलियों को मार गिराने वाले हॉक फोर्स और पुलिस के जवानों को सीएम ने ऑउट ऑफ टर्न प्रमोशन और गैलेंट्री अवार्ड देने की घोषणा की है। सीएम ने मुठभेड़ में शामिल सभी जवानों की सराहना करते हुए बधाई दी।

खुफिया विभाग के सूत्रों के मुताबिक़ लांजी क्षेत्र के वारीजलाशय के पास कड़ला के जंगल में देर रात नक्सलियों के मूवमेंट की जानकारी हाक फोर्स को मिली थी। तड़के सुबह हाक फोर्स के जवानों ने इलाके की घेराबंदी शुरू की। जैसे ही नक्सलियों को इसकी जानकारी मिली उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। हाक फोर्स ने जवाबी फायरिंग करते हुए जंगल में घुसकर तीन नक्सलियों को मौत के घाट उतार दिया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक नक्सलियों और पुलिस के बीच सुबह 7 बजे मुठभेड़ शुरू हुई थी, जो कि करीब एक घंटे चली। नक्सलियों के पास एके 47 जैसे आधुनिक हथियार मिले हैं। मारे गए तीन नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है। पुलिस ने तीनों नक्सलियों के शव बरामद कर लिए हैं। सभी के पास से मिले हथियार भी जब्त किए गए हैं। मुठभेड़ का नेतृत्व आईजी संजय सिंह एवं एसपी सौरभ कुमार ने किया था। एडीजी इंटेलीजेंस आदर्श कटियार ने  पुलिस अधिकारियों के जंगल में होने की पुष्टि की है। साथ ही उनके नेटवर्क से सम्बंधित जानकारियों इकटठा किया जा रहा है !