दुर्घटना से बाल-बाल बचे यात्री ….

“जाको रखे साईंयां , मार सके न कोई”  ! “बाल ना बांका कर सके ,जो जग बैरी होय ” !! ये कहावत आज उस समय चरितार्थ हो गई  ! की जब जो होना है उसे कोई नही रोक सकता है ! ईश्वर की अद्रश्य सत्ता बही इस संसार को संचालित कर रही है ! ईश्वर के इच्छा के बिना कुछ भी नही होता है !बस अगर जरा सी और आगे बड़ी होती तो अनहोनी होने से कोई नही रोक सकता था ? बस और उसमे सवार सभी यात्री कुशल है और बस को भी ख़ास नुक्सान नही हुआ , ईश्वर की अनुकम्पा से सभी सकुशल है  ….    रतलाम से अदिति मिश्रा

रतलाम जिले की पिपलोदा तहसील के ग्राम नांदलेटा हतनारा के बीच मलेनी नदी पर बनी पुलिया पर एक बस अचानक असंतुलित होकर नीचे उतर गई। बस में सबार लोगो की जान पर बन आई ! बस में सबार लोग अचानक हुए इस हादसे से एकदम सकते में आ गये और चीख चिल्लाहट मच गई जब तक लोग सम्हल पाते बस चालक ने सूझ बूझ से बस को जैसे तैसे बस  काबू में कर पलटने से बचा लिया इससे बस में सबार लोग सकुशल सुरक्षित बच सके ! बर्ना कोई बड़ी अनहोनी घटना धटित हो जाती ?

जानकारों के मुताबिक उक्त बस जावरा से आ रही थी। असंतुलित होने के कारण बस का अगला हिस्सा पुलिया से नीचे नदी में चला गया था । गनीमत यह रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है। ग्रामीणों ने बस को फंसा हुआ देखकर तत्काल पुलिस व संबंधित विभागों को सूचना दी । साथ ही खुद ही एकत्रित होकर यात्रियों को उतारने के बाद बस बस को भी सकुशल निकाल लिया गया।