बच्चों के चेहरों पर भूख के दर्द से दुखी महिला ने जहर खाया ..

मौजूदा समय में आम आदमी का जीवन यापन करना दूभर हो गया है ! महंगाई , बेरोजगारी से परेशान लोग ज़रा-जरा सी घटनाओ से निराश और विषाद में आकर अपनी जीवन लीला तक ख़त्म करने में ज़रा भी नही सोच रहे है ! दूसरी और सरकारे लफ्फाजी और धर्म की अफीम चटा कर सामने मुहँ बाये खड़ी समस्याओं से जनता का ध्यान बांटने की नकामयाब कोशिश कर रही है ! परन्तु वास्तविकता को किसी भी हालत में नकारा नही जा सकता है ! छतरपुर का ऐसा ही एक वाकया जिस ने भी सुना वह सन्न  रह गया ..  

छतरपुर में एक महिला ने अपने बच्चों के हिस्से का खाना कुत्ते के खा लेने के चलते दुखी होकर जहर खाकर जान देने की कोशिश ! पड़ोसियों की तत्परता से महिला को बचा लिया गया ! महिला को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है ! जहाँ  उसका इलाज चल रहा है।

 

जानकारों के मुताबिक घटना छतरपुर शहर सिविल लाइन थाना क्षेत्र के छतरपुर खजुराहो रोड का है। यहां सड़क किनारे झोपड़ी बनाकर रहने वाले लोहपीटा/खानाबदोश परिवार की एक महिला सपना ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की, क्योंकि उसके बच्चे भूखे थे और उसके बच्चों के हिस्से की रोटी कुत्ता खा गया था, वह बच्चों के चेहरे पर भूख के दर्द को न देख सकी और मजबूरी में आकर उसने जहरीला पदार्थ (डाई) पीकर जान देने की कोशिश की, जिसे उसकी सास रन्नो  जिला अस्पताल लेकर पहुंची, जहां उसका इलाज चल रहा है। फिलहाल महिला की हालत गंभीर है।