पंचायत चुनाव के लिए 6 और 28 जनवरी, 16 फरवरी को वोटिंग ..

राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया शनिवार को पंचायत चुनावों की घोषणा करते हुए आयुक्त सिंह ने कहा कि चुनाव 3 चरणों में होगा। 85 जनपद पंचायत में पहले चरण में चुनाव होगा। दूसरे चरण में 118 जनपद पंचायत होंगी। 36 जिलों में 3 चरण में चुनाव होंगे। सिहोर, विदिशा, भोपाल व इंदौर पहले चरण में पंचायत चुनाव होंगे।

प्रदेश की पंचायतों में 392 लाख मतदाता हैं। 4.25 लाख कर्मचारी यह चुनाव कराएंगे। जिले के हर ब्लॉक में दूसरे ब्लॉक के कर्मचारियों से चुनाव कराया जायेगा। जनपद व जिला पंचायत सदस्य का चुनाव EVM से होगा।

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि 6 जनवरी को पहले चरण का मतदान होगा। 28 जनवरी को दूसरे चरण का मतदान होगा। तीसरे चरण का मतदान 16 फरवरी को होगा। इसके साथ ही पंचायत चुनाव के लिए आचार संहिता लागू हो गई है। प्रथम और द्वितीय चरण के चुनाव के लिए नामांकन दाखिले का काम 13 दिसंबर से शुरू होगा जबकि तीसरे चरण के लिए 30 दिसम्बर से नामांकन जमा किये जा सकेंगे।

मध्यप्रदेश मे हुई पँचायत चुनाव की घोषणा छिन्दबाडा जिले मे तीसरे चरण मे मतदान
6 जनवरी को प्रथम 28 जनवरी दुसरे चरण का मतदान होगा 16 फरवरी को तीसरे चरण का मतदान होगा छिन्दबाडा जिले मे 16 फरवरी को होगा मतदान !