आश्रम को लेकर बबाल ….

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में वेब सीरीज आश्रम की शूटिंग चल रही है। रविवार की शाम बजरंग दल के लोगों ने फिल्म की सेट पर तोड़फोड़ की है। साथ ही कर्मियों के साथ मारपीट भी की है। अब बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को बीजेपी का समर्थन मिला है। बीजेपी के लोगों ने भी सुर में सुर मिलाया है। पार्टी के बाद एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी नाम बदलने की मांग की है।
उन्होंने कहा है कि वेब सीरीज के नाम पर लंबे समय से जानबूझकर हिंदू धर्म को टारगेट करने की कोशिश की जा रही है। बहुसंख्यक समाज की भावना को देखते हुए प्रकाश झा को आश्रम वेब सीरीज का नाम बदलने पर विचार करना चाहिए।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हम तोड़फोड़ को गलत मानते हैं। उस पर कार्रवाई भी हो रही है। चार लोगों की गिरफ्तारी हुई है। मगर मैं सवाल करता हूं कि आश्रम नाम क्यों रखा गया है।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि वेब सीरीज आश्रम-3 विवाद के बाद प्रदेश सरकार फिल्मांकन को लेकर एक नई गाइडलाइन जारी करने जा रही है। अब शूटिंग से पहले जिला प्रशासन को स्क्रिप्ट दिखानी होगी और उस पर अनुमति मिलने के बाद ही शूटिंग की जा सकेगी। अगर किसी और को भी यह जानकारी मिलती है तो कलेक्टर को जानकारी दें।

वहीं बीजेपी के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पराशर ने भी इसे लेकर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि महिला उत्पीड़न के स्थान का नाम आश्रम ही क्यों? “अफगानिस्तान” क्यों नहीं ? गौरतलब है कि पुरानी जेल में आश्रम की शूटिंग के दौरान बजरंग दल के लोगों ने तोड़फोड़ की थी। साथ ही जमकर उत्पात मचाया था। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उपद्रवियों को वहां से निकाला है। बजरंग दल के लोगों ने वहां क्रू मेंबर की पिटाई भी की है। साथ ही प्रकाश झा के चेहरे पर स्याही भी फेंक दी थी।