सावधान आप पुलिस की नजर में ..

इन दिनों साइवर अपराधो की बाढ़ सी आ गई है ! इसका सबसे बड़ा माध्यम सोशल मीडिया है इसके माध्यम से लोगो को ब्लेकमेल ,अपमानित कर प्रताड़ित किये जाने के समाचार आम हो गए है ! इसलिए अब आप सोशल मिडिया पर कुछ भी पोस्ट करते रहते हैं तो सतर्क हो जाइए। यदि आपने अश्लील फोटो, वीडियो या ऑडियो मैसेज भेजे तो आप पुलिस की नजर में रहोगे। पोस्ट और फॉरवर्ड करने वालों पर पुलिस कार्रवाई करेगी। पुलिस कमिश्नर कोर्ट ने इसके  लिए आदेश जारी कर धारा 144 लागू की है।दरअसल सोशल मीडिया माध्यमों पर अश्लील संदेश, फोटो, वीडियो और ऑडियो भेजने वालों पर पुलिस अब सख्त कार्रवाई करेगी। विभिन्न माध्यमों पर पोस्ट डालने के साथ ही इसे फॉरवर्ड करने वालों के साथ ही पोस्ट पर कमेंट्स करने वालों पर भी कार्रवाई होगी….

पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने आदेश जारी कर कहा है कि दो समुदायों के बीच संघर्ष, सामाजिक तानेबाने को तोड़ने और वैमनस्यता की स्थिति निर्मित करने के लिए इंटरनेट पर आपत्तिजनक संदेशों का प्रसारण असामाजिक तत्वों द्वारा किया जाता है।इससे शहर की सामुदायिक सद्भाव और शांति व्यवस्था के लिए प्रतिकूल स्थितियां निर्मित हो रही है। इसके अतिरिक्त धार्मिक भावनाओं को उभारने और सांप्रदायिक वातावरण निर्मित करने का प्रयास किया जा रहा है।

आदेश में यह भी कहा गया है कि पिछले दिनों मीडिया के माध्यम से यह भी ध्यान में आया था कि फेसबुक पर एक आपत्तिजनक पोस्ट के कारण धार्मिक वैमनस्यता और उससे उपजित अशांति के कारण गंभीर लोक व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हुई थी। कई बार आपत्तिजनक पोस्ट से ज्यादा उसमें आए कमेंट्स और क्रॉस कमेंट्स के कारण वैमनस्यता बढ़ती है। इन असामाजिक गतिविधियों पर अंकुश लगाए जाने की तत्काल आवश्यकता प्रतीत हो रही है। इसके चलते नगर की सीमा में किसी भी आपत्तिजनक और उद्वेलित करने वाली फोटो या संदेश जारी किए जाते हैं या इन्हें ट्विटर, फेसबुक, वाट्सएप और अन्य माध्यमों से फॉरवर्ड किया जाता है या इस तरह की पोस्ट पर आपत्तिजनक कमेंट्स किए जाते हैं तो इसे प्रतिबंधित किया जाता है।