सामूहिक आत्महत्या का प्रयास ,पति-पत्नी की मौत,बेटी गंभीर , बेटा खतरे से बाहर

मौजूदा समय में मध्यम वर्ग आय के लोगों का जीना मौहाल हो गया है ! लगातार बढती महंगाई और सामाजिक ताने बाने के तार तार होने से लोगों का एक दुसरे के प्रति प्रेम भाव भी कम होता प्रतीत नजर आने लगा है ! लोग चाह कर भी दुसरे की मदद नही कर पा रहे है क्योंकि वःह आज खुद को असहाय महसूस करने लगे है !  कमर तोड़ महंगाई ने दो वक्त के निवाले के लिए भारी जद्दोजहद करना पड रहा है ! ऐसे में रिटायर्ड लोगो के सामने परिवार चलाने की बड़ी समस्या है !

रोजमर्रा की जरुरतो को पूरा ना कर पाने के चलते आज शहर के बालाजी नगर में निवासरत परिवार ने सामूहिक आत्महत्या का प्रयास किया !

बदकिस्मती से परिवार के मुखिया विनोद पाठक और उनकी पत्नी की मौत हो गई ,वहीं बेटी की हालत गंभीर है। बेटा खतरे से बाहर बताया जा रहा है ….

ज्ञात हो की छिंदवाड़ा शहर में बालाजी नगर इलाके में विनोद पाठक जी का परिवार रहता था ! वे कोऑपरेटिव बैंक से रिटायर्ड कर्मी होने के साथ साथ बड़े ही स्वाभिमानी व्यक्तित्व के धनि थे ! परन्तु मौजूदा समय में पेंशन से जुजारा ना कर पाने के चलते वे काफी समय से परेशान रहा करते थे ! परन्तु अपनी व्यथा किसे और क्यों बताई जाय ? उनकी इस सोच और खुद्दारी के चलते पूरे परिवार ने , जिसमे पति- पत्नी ने दो बच्चों के साथ मिट्‌टी का तेल डालकर आग लगा ली। पति-पत्नी की मौत हो गई। बेटी की हालत गंभीर है। बेटा खतरे से बाहर है।

घटना बालाजी नगर इलाके की है। सुबह 5 बजे विनोद पाठक (72) ने पत्नी कंचन पाठक (60), बेटे प्रतीक पाठक और बेटी अपर्णा पाठक के साथ सामूहिक आत्महत्या का प्रयास किया। पुलिस के मुताबिक, शुरुआती जांच में आर्थिक दिक्कत की वजह सामने आ रही है।