मदर्स डे पर बेटे को बचाने मां ने झिरिया में छलांग लगा दी, दोनों की मौत

माँ शब्द ही किसी ओमकार से कम नही है ! माँ की ममता ,महत्ता और महिमा पर अनेको ग्रन्थ भरे पड़े है ! परन्तु माँ हर युग में प्रासंगिक ही रहेगी ! छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा में मदर्स डे पर दर्दनाक हादसा हो गया। यहां झिरिया में नहाने के दौरान डूब रहे अपने बेटे को बचाने के लिए एक मां ने छलांग लगा दी। हादसे में मां-बेटे की मौत हो गई। छिंदवाड़ा में मां-बेटे की डूबने से मौत हो गई। बच्चे को डूबता देख मां उसे बचाने कूदी थी, पर दोनों ही नहीं बचे। पति और लाडली लक्ष्मी के कार्यक्रम में ंगए थे।

जानकारी के अनुसार विजय कुमारी (26) का छह वर्षीय बेटा आकाश पास ही अपने ताऊ सुरेश तेकाम के खेत में बनी झिरिया में नहाने गया था। इसी दौरान वह डूबने लगा तो मां को पुकारने लगा। विजय कुमारी ने बेटे को बचाने के लिए झिरिया में छलांग लगा दी, लेकिन दोनों की डूबने से मौत हो गई। घटना के वक्त खेत व आसपास कोई नहीं था।

 

विजय कुमारी का पति रघुनाथ तेकाम बेटी आसमा को लेकर ग्राम महोली में आयोजित लाड़ली लक्ष्मी कार्यक्रम में गया था। दोपहर करीब दो बजे पिता-पुत्री खेत में बने घर में लौटे, लेकिन घर पर पत्नी और बेटा नजर नहीं आया। आवाज लगाई कहीं से जवाब नहीं मिलने पर पति आसपास तलाश करते हुए जब झिरिया पर पहुंचा तो पत्नी का शव पानी में दिखाई दिया। उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। उसने खुद को संभाला और परिजन व पुलिस को खबर की।

पुलिस ने मौके पर पहुंचे कर बच्चे की तलाश शुरू की तो उसका भी शव मिल गया। पंचनामा कार्रवाई के बाद दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल अमरवाड़ा भिजवा दिया। मदर्स-डे व लाड़ली उत्सव के दिन मां-बेटे की मौत से गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है । मिडिया रिपोर्ट