बैलेट पेपर से चुनाव हो ताकि दूध का दूध पानी का पानी हो जाए..

प्रदेश में प्रथम चरण के पंचायत चुनावो में कांग्रेस को अपेक्षित परिणाम आने से पार्टी में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है ! उसीसे उत्साहित मप्र के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि हमारी शुरू से मांग है कि बैलेट पेपर से चुनाव करवाए जाए। हाल ही में आए पंचायत चुनावों के परिणामों से ईवीएम में मोदी सरकार के घोटाले की पोल खुलने लगी है.. 

देश भर में बैलेट पेपर से मतदान का मामला एक बार फिर उठा है। कांग्रेस ने फिर से मांग की है कि बैलेट पेपर से ही चुनाव करवाए जाएं। जिला पंचायत और जनपद पंचायत के चुनाव के पहले चरण में कांग्रेस को मिली बढ़त के बाद यह कहा जाने लगा है।

ज्ञात हो की देवास जिले के बागली, कन्नौद, खातेगांव विकासखंड में जिला व जनपद पंचायत के पहले चरण के चुनाव हो चुके हैं। इनमें कांग्रेस को बढ़त मिली।

कांग्रेस ने दावा किया कि जिला पंचायत के दस में से 8 वार्डों में कांग्रेस जीती है जबकि तीनों जनपद पंचायत पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है।

दूसरे चरण में 1 जुलाई को जिला पंचायत के बचे हुए 8 वार्डों का चुनाव होना है, इसमें भी कांग्रेस 5 से 6 वार्ड जीतने के दावे कर रही है। इस लिहाज से यह तो तय हो चुका है कि इस बार जिला पंचायत अध्यक्ष कांग्रेस का ही बनेगा। इधर संभावित परिणामों के बाद भाजपा में मंथन शुरू हो गया है और विधायकों की हठधर्मिता को इसकी वजह माना जा रहा है। उन्होंने जिद करके टिकट दिलवाए मगर जीत नहीं दिला सके। भाजपा प्रदेश नेतृत्व ने जिला संगठन से इसकी रिपोर्ट मांगी है।

इन संभावित परिणामों के बाद फिर से बैलेट पेपर से मतदान की मांग उठी है। पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि बरसों से हम इस बात की मांग कर रहे थे कि चाहे विधानसभा हो या लोकसभा, नगर निगम हो या पंचायती राज चुनाव हो सभी को बैलेट पेपर से करवाए जाएं। अभी दस में से 9 वार्ड जिला पंचायत के हम जीते हैं। ये इस बात पर मुहर लगाता है कि ईवीएम में नरेंद्र मोदी सरकार जो घोटाला करती है उसकी पोल खुलने वाली है। खुशनुमा वातावरण है। क्योंकि आदमी सोचता है मैंने कांग्रेस को वोट दिया मगर मेरा वोट कहां चला गया। ये सुखद परिणाम आए हैं !

मप्र में इसलिए हम तो चाहेंगे कि बैलेट पेपर से चुनाव हो ताकि दूध का दूध पानी का पानी हो जाए। जिला पंचायत में स्पष्ट रूप से हमारा बहुमत आ गया है। आठ वार्डों के चुनाव बाकी है, उसमें से भी कम से कम पांच छह हम जीतेंगे। जनपदों में हमारा बहुमत आया है। हमारी पूरी टीम चौकन्नी है। भाजपा को भ्रष्टाचार के पैसों से खरीद-फरोख्त नहीं करने देंगे। कार्यकर्ता अलर्ट है। हमारा जो प्रतिनिधि चुनकर आ रहा है वो बिकाऊ नहीं है। मिडिया रिपोर्ट