दशहरा में मोदी-अमित शाह के पुतले दहन होंगे ….

सरकार जिस तरह से किसान आन्दोलन को दबाने की रणनीति पर काम कर रही थी अब वह उसे ही भारी पड़ती नजर आ रही है इतना सब कुछ होने के बाद भी सरकार अडियल रुख अपनाए हुए है परन्तु इससे सरकार के प्रति आम लोगो का नजरिया बदलते जा रहा है और किसानो के प्रति सहानुभूति की लहर पैदा होने लगी है जो आने बाले समय में भाजपा और उनके सहयोगी दलों  की सेहत के लिए शुभ संकेत कहीं से नही कहे जा सकते है जो भविष्य में सरकार की मुश्किलें और बडायेंगी ..

संयुक्त किसान मोर्चा के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में 15 अक्तूबर को दशहरा पर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का पुतला फूंकेंगे। लखीमपुर खीरी की घटना पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि 15 अक्तूबर को पुतला दहन होगा। 18 अक्तूबर को 6 घंटे ट्रेन रोकी जाएगी। 26 अक्तूबर को किसान मोर्चा महापंचायत करेगा….

संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में अपने आन्दोलन को और तेज करते हुए महापंचायत करने का एलान किया है। 26 अक्तूबर को लखनऊ में किसान मोर्चा महापंचायत करेगा। इसके अलावा 18 अक्तूबर को देशभर में रेल रोकने का एलान किया है। साथ ही अजय मिश्रा के इस्तीफे  की मांग की है।

किसान नेता योगेंद्र यादव ने देश के लोगों से कहा कि आपलोग तिकुनिया नहीं पहुंच सकते आंदोलन में शामिल नहीं हो सकते कैंडल मार्च में नहीं आ सकते, लेकिन अपने घर में ही शाम आठ बजे पांच मोमबत्ती जलाइए, उन अन्नदाताओं को याद करके जिन्होंने शहादत दी है। 12 अक्तूबर को तिकुनिया से शहीद किसानों की अस्थि कलश रवाना होगी।

भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि जब तक गृह राज्य मंत्री और उसका बेटा गिरफ्तार नहीं हो जाता तब तक यहां की सरकार जांच पूरी नहीं हो सकती। यह आंदोलन हमारा चलेगा और संघर्ष से समाधान की ओर जाएगा

संयुक्त किसान मोर्चा के प्रेस कॉन्फ्रेंस में योगेंद्र यादव ने आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को भी सरकार से हटाया जाना चाहिए, क्योंकि उन्होंने इस साजिश को शुरू किया और मामले में दोषियों में बचा रहे हैं। हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो चुकी है।