गुरु-शिष्य परम्परा को कलंकित कर दिया शिक्षक ने ..

कोचिंग पढ़ाने के दौरान 8वीं की छात्रा के साथ शिक्षक ने की छेड़छाड़, पॉक्सो एक्ट में गिरफ्तार – जब से शिक्षा का व्यवसायीकरण हुआ है ! तब से यह महसूस होने लगा है की समाज में व्याभिचार के मामलों में बढोत्तरी हुई है ! सामाजिक और सांसारिक व्यवस्था से अनभिज्ञ समाज जिस रफ़्तार से बढ़ रहा है वैसे वैसे समाज में आपराधिक और व्याभिचार के मामले भी बढे है ! आधुनिकता और एकल परिवारों का भी बड़ा योगदान है ! रिश्तों का महत्त्व और उनकी पवित्रता आधुनिक चकाचौंध में जाने कहाँ खो गई है, और इसका पुनः प्राप्त होना निकट भविष्य में परिलक्षित होना क्या संभव है ….?

प्रदेश के ग्वालियर शहर में एक शिक्षक की गंदी करतूत ने गुरु शिष्य की पवित्रता को शर्मशार कर दिया है !  प्राइवेट कोचिंग क्लास में पढ़ने आने वाली 8वीं कक्षा की छात्रा के साथ छेड़छाड़ की । मासूम बच्ची ने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी। परिजनों ने थाने में शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है । परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

पूरा मामला ग्वालियर के थाटीपुर थाना क्षेत्र का है। जहां सिद्वार्थ नगर स्थित कोचिंग सेंटर में शर्मसार करने वाली यह घटना सामने आई है। पास में रहने वाली 13 साल की छात्रा कोचिंग में अवध किशोर के पास मेथ्स ​पढ़ती है।

थाटीपुर थाना में दर्ज FIR के मुताबिक छात्रा का आरोप है कि कोचिंग पर सवाल हल करने में उससे चूक हो गई। टीचर ने छात्रा को अपने पास बुलाया। टीचर ने छात्रा का हाथ पकड़कर अश्लील हरकत की। टीचर ने छात्रा को गलत तरीके से छुआ। इस दौरान कोचिंग पर कई बच्चे मौजूद थे, जिन्होंने इस वाकए को देखा और शर्मशार हो गये !

बच्ची के परिवार वालों का आरोप है कि जब उसने घर आकर घटना की जानकारी दी, तब हम लोग कोचिंग सेंटर पर शिकायत करने पहुंचे। तो वहां मौजूद टीचर अवध किशोर ने बदसलूकी करते हुए धमकाया। इसके बाद परिवार के लोग थाटीपुर थाने पहुंचे और मामले की शिकायत दर्ज कराई।

ग्वालियर SP अमित सांघी ने बताया कि आरोपी टीचर पर पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।