कोरोना विस्फोट की जद में 594 पॉजिटिव , संख्या 1500 पार

प्रदेश में आज कोरोना विस्फोट की जद में 594 कोरोना पॉजिटिव सामने आए, जिसमें आधे केस अकेले इंदौर के ही मिले है वहीं एक मौत की भी खबर है, इस तरह अब तक कुल एक्टिव केसों की संख्या 1500 पार हो गई है। इसके अलावा जबलपुर में भी कोविड वार्ड में एडमिट दो मरीजों की मौत हुई है, लेकिन प्रशासन का दावा है कि दोनों की रिपोर्ट निगेटिव थी। इधर, सीएम शिवराज सिंह ने सभी मंत्रियों और अधिकारियों को जिलों में व्यवस्थाएं देखने को कहा है।

आज इंदौर में 319, भोपाल में 92, ग्वालियर में 58, जबलपुर में 23, सागर में 15, उज्जैन में 22, शिवपुरी में 12, विदिशा में 14, बैतूल, छतरपुर, दतिया, झाबुआ में 4-4, खंडवा में 7 और शहडोल में 6 कोरोना केस सामने आए है। इन आंकड़ों के बाद प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 1544 हो गई है। इस तरह मध्य प्रदेश के 52 में से 40 जिलों में कोरोना फैल गया है।  गत सप्ताह की संख्या से करीब तीन गुना प्रकरण बढ़े हैं। प्रदेश में 52 प्रतिशत प्रकरण इन्दौर में देखे गए हैं। भोपाल में कुल प्रकरणों में से 22 प्रतिशत, जबलपुर में 5 प्रतिशत, ग्वालियर में 4 प्रतिशत और उज्जैन में 3 प्रतिशत प्रकरण देखने में आए हैं।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मंत्रि-परिषद  के सदस्य अपने जिलों में अस्पतालों में बैड, ऑक्सीजन प्लांट, सिटी स्केन और अन्य उपकरणों की उपलब्धता का जायजा लें। होम आइसोलेशन के लिए आवश्यकता पड़ने पर कोविड केयर सेंटर्स के संचालन की तैयारी भी देखें। जिन लोगों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आती है उनके घर में यदि स्थान का अभाव है तो उन्हें कोविड केयर सेंटर में आइसोलेट रखने की व्यवस्था की जाए।