एक और भ्रष्टाचारी रंगे हाथों गिरफ्तार ..

प्रदेश में भ्रष्टाचारियो को रंगे हाथ दबोचने का सिलसिला लगातार जारी है ! बाबजूद इसके भ्रष्टाचारी और न भ्रष्टाचार कम होने का नाम नही ले रहा है ! आज प्रदेश में लोकायुक्त पुलिस द्वारा दो कार्यवाही की गई ! जिसमे पहली उज्जैन और दूसरी पडोसी जिले सिवनी की है लोकायुक्त पुलिस जबलपुर की टीम ने सिवनी में पदस्थ इंजीनियर को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार सहायक यंत्री लोक निर्माण विभाग की परियोजना क्रियान्वयन इकाई में पदस्थ है। रिश्वतखोर इंजीनियर ने एक ठेकेदार से बिलों के भुगतान के बदले रिश्वत की मांग की थी….

जानकारों के मुताबिक सिवनी के बंडोल थाना क्षेत्र के बांकी गांव में रहने वाले संतोष सिंह ठेकदारी का काम करते हैं ! उन्होंने जबलपुर लोकायुक्त पुलिस कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई कि लोक निर्माण विभाग की परियोजना क्रियान्वयन इकाई (PIU) के संभागीय कार्यालय में पदस्थ प्रभारी परियोजना यंत्री (सहायक यंत्री) आनंद गोल्हानी  बिलों के भुगतान के बदले रिश्वत मांग रहे हैं।

शिकायतकर्ता ठेकेदार संतोष सिंह ने कहा कि उसे इसी साल लखनादौन उप जेल में 20 बैरक का निर्माण किया है।  विभाग में जमा FDR निकलवाने और अंतिम बिल के भुगतान की राशि के भुगतान के लिए प्रभारी परियोजना यंत्री ने 70 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की , बाद में सौदा 30 हजार में तय हुआ।

 

 

लोकायुक्त पुलिस ने शिकायत के बाद लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने ठेकदार संतोष सिंह को समझाइश देकर आज रिश्वत की राशि 30 हजार रुपये लेकर प्रभारी परियोजना यंत्री के पास भेजा। तय समय पर इंजीनियर आनंद गोल्हानी सर्किट हॉउस के सामने पेट्रोल पंप पर मिलने पहुंचे। ठेकेदार ने उन्हें रिश्वत की राशि 30 हजार रुपये जैसे ही दी पहले से तैयार लोकायुक्त पुलिस जबलपुर की टीम ने उन्हें रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।