अबैध हथियारों की फैक्ट्री में पुलिस का छापा ..

प्रदेश भर में अबैध हथियारों की सप्लाई बड़े पैमाने पर हो रही है ! खासकर युवाओं में हथियार रखने का शौक सर चढ़ कर बोल रहा है ! और वारदाते भी इसी पैमाने पर बढ़ रही है ! परन्तु इन हथियारों के साथ युवा तो पकड़े जाते है परन्तु ये हथियार कहाँ से आते है इसके पीछे कोऊ लोग है ये आब भी पुलिस की पकड से बाहर है ! छतरपुर जिले की नौगांव पुलिस ने अवैध कट्टा बनाने की फैक्ट्री संचालित करने वाला एवं खरीदने वाले व्यक्ति को कट्टा एवं औजारों सहित गिरफ्तार किया है..

नौगांव थाना प्रभारी संजय बेदिया ने बताया कि 6 अप्रैल को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ग्राम लुगासी में एक व्यक्ति अपने घर के बाहर बनी झोपड़ी में अवैध हथियार बनाने का काम कर रहा है। जहां मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर लुगासी निवासी नरेश पिता ग्याशीलाल विश्वकर्मा को घर के बाहर बनी टपरी से कट्टा बनाते पकड़ा।

आरोपी के कब्जे से मौके पर 1 अधूरा बना 12 बोर का देशी कट्टा, 2 अधूरे बने 315 बोर के देशी कट्टे, कट्टे निर्माण करने के औजार, 1 लोहे का हथौड़ा, 1 लोहे की संसी, धुकनी, 3 लोहे की रेती, 1 लोहे की आरी, 1 प्लास, 2 सुम्मी, 1 लोहे की निहारी, 1 लोहे की रॉड, बरमा, पेंचकस, 1 लोहे की नाल, 1 रेत माल टुकड़ा, 2 छैनी एवं 1 लोहे का बरमा जब्त किया गया।

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने कट्टा गांव के ही हीरा यादव को बेचना बताया, जिस पर पुलिस ने हीरा यादव के घर पर दबिश दी और उसके कब्जे से एक 315 बोर का देशी कट्टा जब्त किया गया। पुलिस ने दोनों आरोपियों से अलग-अलग कट्टा फैक्ट्री संचालित करने की सामग्री एवं कट्टा बरामद कर धारा 25, 25(1-B)(A)/27 आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है। मिडिया रिपोर्ट