दो मासूम बच्चियों की हत्या ,चाचा पुलिस की गिरफ्त में ..

21 सदी में भी लगता है एक बड़ी आबादी आज भी पाषाण युग में जी रही है ! जादू टोने के शक में बड़ी वारदातों को अंजाम देने में ये आबादी पीछे नही है ! गाहेबगाहे ऐसे समाचार पाषाण युग की यादे ताजा कर देती है ! ऐसा ही कुछ प्रदेश के जिले बालाघाट में हुआ जिसमे दो मासूम बच्चियों को सिर्फ इसलिए मौत के घात उतार दिया की बच्चियों की मां जादू टोना करती है ..

बालाघाट जिले के तिरोड़ी थानांतर्गत हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जादू-टोना करने की आशंका में दो बच्चियों की हत्या कर दी गई है। हत्या के आरोप में बच्चियों के चाचा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसे शक था कि बच्चियों की मां उस पर जादू करती है, जिससे उसकी तबीयत खराब रहती है।

बालाघाट पुलिस अधीक्षक सौरभ समीर के अनुसार ग्राम देवरी निवासी गजानंद सोनवाने की बेटी साढ़े पांच वर्षीय वैष्णवी तथा तीन साल की सोनाली के लापता होने की शिकायत सोमवार की शाम पुलिस को की गई थी। पड़ताल के दौरान ज्ञात हुआ कि पड़ोस में रहने वाला गजानंद सोनवाने का चचेरा भाई गिरधारी सोनवाने अपनी मोटरसाईकिल में बैठाकर दोनों बच्चियों को घुमाने ले गया था। पुलिस ने पूरे क्षेत्र में लापता बच्चियों की तलाश की। कल दोपहर महकेपार पुलिस चौकी अंतर्गत नहर में दोनों बच्चियों के शव मिले। पुलिस ने बच्चियों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया था।

पुलिस गिरधारी की तलाश में जब उसके घर पहुंची तो उसके कमरे में पूजा पाठ की सामग्री सहित संदिग्ध सामान भी मिला था। गिरधारी शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं। गिरधारी के घर पूजा-पाठ कराने के लिए आने वाले पंडे को पूछताछ के लिए उठाया। जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने बुधवार की देर रात्र गिरधारी को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उसने दोनों बच्चियों की हत्या करना स्वीकार कर लिया।

गिरधारी ने  बताया कि वह पिछले कुछ समय से बीमार रहता था और उसे संदेह था कि दोनों बच्च्यिों की मां ने उस पर जादू टोना किया है। जिसके कारण वह दोनों बच्चियों को नहर किनारे ले गया और पानी में फेंक दिया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी बच्चियों की मौत का कारण डूबना बताया गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है…. शशांक माहूले की रिपोर्ट