राजनैतिक हिंसा : दो पक्षों में मारपीट ,छह लोग घायल ..

प्रदेश में इन दिनों नगरीय निकाय और पंचायतों के निर्वाचन के चलते राजनैतिक सरगर्मियां चरम पर है ! राजनैतिक दलों व अपने आकाओं की अंध भक्ति में लोग जरा-जरा सी बात पर हिंसक हो रहे है और मरने मरने में भी पीछे नही है !मौजूदा दौरा में राजनैतिक वातावरण दूषित हो गया है ! ऐसा ही कुछ आज प्रदेश के छतरपुर के पनौठा गांव में सरपंच पद के चुनाव को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। दोनों पक्षों से छह लोग घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिसमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने दोनों पक्षों की रिपोर्ट पर काउंटर केस दर्ज कर लिया है….

ज्ञात हो कि छतरपुर जिले के पनौठा गांव में शांतिबाई पटेल अनाज उड़ाता किसान चुनाव चिन्ह पर सरपंच का चुनाव लड़ रही हैं। शातिदेवी पटेल के समर्थक हर्बल सिंह ने बताया कि खेत से लौटते समय संतोष पटेल, कौशल, हरी, उत्तम, कल्याण,दीपक समेत 15 से 20 लोगों ने उनके साथ बेरहमी से मारपीट की।

आरोपी उन्हे शांतिबाई पटेल का समर्थन न करने की धमकी दे रहे थे। आरोपियों ने हर्बल के अलावा जयपाल, मनमोहन पटेल, हृदयेश पटेल के साथ भी मारपीट की है। हर्बल की हालत गंभीर है।

वहीं दूसरी ओर हैंडपंप चुनाव चिन्ह पर राजकुमारी पटेल भी उम्मीदवार हैं। राजकुमारी पटेल के समर्थक कौशल किशोर, मनोज पटेल, खिल्लू कुशवाहा ने बताया कि उसे शांतिदेवी पटेल के समर्थक हृदयेश पटेल, नीरज और अन्य लोग अपहरण करके ले गए और वोट देने को लेकर जमकर मारपीट की। जिसमें कौशल किशोर, हरिसिंह, खिल्लू कुशवाहा कल्याण सिंह, संतोष सिंह अन्य घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।