मुख्यमंत्री कमलनाथ विकास की पाठशाला है-कमलेशवर पटेल

‘‘प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथजी जिस तरह से प्रदेश के विकास के लिये काम कर रहे है और जिसतरह की उनकी सोच व प्रदेश के सभी विभागो पर जो उनकी पकड है निश्चित ही आनेवाले समय मे प्रदेश का हर जिला छिंदवाडा की तरह एक आदर्श जिला बनेगा और हमे भी एक ऐसे अनुभवी नेता के साथ काम करने का अवसर मिला है यह हमारा सौभाग्य है। हम यह कह सकते है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ जी विकास की पाठशाला है….
  आज प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेशबर पटेल ने स्थानीय राजीव भवन मे आयोजित सत्कार समारोह मे उदगार व्यक्त किये। अपने दूसरी बार छिंदवाडा आगमन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुये श्री पटेल ने कहा कि यह प्रदेश के लिये गर्व का विषय है कि यहां की जनता को कमलनाथजी के रूप मे एक मुख्यमंत्री मिला जिन्होने खाली खजाना होने के बाद भी विकास की गति को थमने नही दिया। श्री पटेल ने राजीवभवन का संपूर्ण भ्रमण कर श्री कमलनाथजी की दूरदर्’िाता तथा भवन मे संचालित विभिन्न कार्यालयो की सराहना की।
कांग्रेस संगठन की भूरी भूरी प्र’ांसा की- श्री पटेल ने अपने उदबोधन मे जिला कांग्रेस कमेटी की कार्य’ौली एवं प्रबंधन की प्रशसा करते हुये श्री कमलनाथजी एवं जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री गंगाप्रसाद तिवारी की राजनैतिक सोच को श्रैय देते हुये कहा कि मुख्यमंत्री जी ने अनेको बार छिंदवाडा कांग्रेस संगठन और यहां के प्रबंधन के अनेको उदाहरण दिये है और नि’िचत रूप से छिंदवाडा संगठन की कार्य’ौली को अन्य जिलो को भी सीखना व अपनाना चाहिये।

जबलपुर और नर्मदापुरम संभाग की संयुक्त समीक्षा बैठक का आयोजन :- प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री  कमलेश्वर पटेल की अध्यक्षता में आज 29 फरवरी को कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के जबलपुर और नर्मदापुरम संभाग की संयुक्त समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया है । इस बैठक में दोनों संभागों के संभाग आयुक्त के साथ ही इन संभागों के सभी जिलों के कलेक्टर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, जिला परियोजना समन्वयक एस.आर.एल.एम. मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत और अन्य संबंधित जिला स्तरीय विभागीय अधिकारी सुसंगत जानकारी के साथ उपस्थित रहेंगे । इस बैठक के आयोजन और संपूर्ण व्यवस्था के लिये मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत छिन्दवाड़ा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है ।

   कलेक्टर डॉ.श्रीनिवास शर्मा ने बताया कि दोनों संभागों की संयुक्त समीक्षा बैठक में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अंतर्गत संचालित योजनाओं स्वच्छ भारत मिशन, सामाजिक अंकेक्षण, प्रधानमंत्री आवास योजना, मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम, पंचायत राज, मनरेगा, राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन, ई.ओ.एल.सर्वे की समीक्षा और ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग की योजनाओं की समीक्षा की जायेगी !