प्रदेश में तेज होती कोरोना की रफ्तार ….

प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 20 नए केस मिले , अब भी न सम्हाले तो अप्रेल- मई जैसे होंगे हालात …. देश -प्रदेश में इस समय त्योहारी सीजन चल रहा है ! बीते दो सालो से त्यौहार ठीक ढंग से न मनाने का मलाल जरुर है परन्तु त्यौहार मानाने के अति उत्साह ने कोरोना को अनचाहे आमंत्रण जरुर दे दिया है ! बेफिक्री इस बात की भी है की बैक्सीन का सुरक्षा कबच सब कुछ सम्हाल लेगा ? परन्तु हमें इस अतिविस्वासी सोच को परे रखते हुए कोविड के प्रोटोकाल का पालन हर हाल में करना ही होगा,वरना हालात बेकाबू होते देर न लगेगी इसलिए सावधान हो जाए ….

दिपावली से ठीक पहले एक बार फिर कोरोना की आग तेज होती जा रही है। 26 अक्टूबर को 27 केस सामने आने के बाद आज फिर 20 नए कोरोना पॉजिटिव मिले है। इसमें इंदौर-भोपाल शहर में फिर नये केस मिले है।राहत भरी खबर ये है कि 10 लोग डिस्चार्ज होकर घर लौटे।इसके बाद भी एक्टिव केसों की संख्या 108 हो गई है।कोरोना संक्रमण की दर मात्र 0.02% और रिकवरी रेट लगातार 98.60% बनी हुई है।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज कोरोना के आंकड़ों की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 20 नए केस मिले हैं।‌ 10 लोग ठीक हुए हैं 108 एक्टिव केस मध्य प्रदेश में है रिकवरी रेट 98.6 है 56000 टेस्ट किए गए हैं। इससे पहले मंगलवार को 27 केसो में इंदौर में 9, भोपाल में 8 और नरसिंहपुर में 5 नए मामले सामने आए थे। नए केसों में भोपाल और इंदौर जैसे बड़े जिलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।