चारों बेटियों ने कंधे पर उठाकर माँ के शव को श्मशान पहुँचाया ..

बूढ़ी मां के लिए नहीं मिली एंबुलेस, चारों बेटियां शव को कंधे पर उठाकर पहुंची श्मशान….

मध्य प्रदेश में रीवा के रायपुर कर्चुलियान से मानवता को तार-तार कर देने बाली घटना की खबर है ! यह खबर सोसल मिडिया पर बहुत देखी जा रही है ! इसमे खास बात ये है की जो भी यह खबर देख रहा है वह सरकार और लचर सिस्टम को गलियां बकने से अपने आप को रोक नही पा रहा है ! राजनेता और नौकरशाह कितनी भी बड़ी बड़ी बाते कर ले परन्तु इन्होने माफियाँओ के साथ समझोता कर पूरे प्रदेश की हालत खराब कर दी है ! कमिशनखोरी ने शासन की लाश को राजनेताओं के माध्यम से जनता के ऊपर इसका बोझ डाल दिया है ! जनता , बेबस और लाचार ठीक राहू-केतु की तरह सिर और धड विहीन हालात पर सिर्फ आंसू बहाने के लिए मजबूर कर दी गई है ! विपक्ष भी ब्रहन्लाओ की तरह ताली ठोक तमाशाबीन बना हुआ है ! मामाराज की पोल खोलने बाली यह खबर देखने सुनने के बाद मुहँ से सिर्फ आह ही निकलती है….
सोसल मिडिया में एक दिल को झकझोर देने वाला वीडियो सामने आया है, जिससे सिस्टम और इंसानियत की पोल खुलती नजर आ रही है. इस वीडियो में चार महिलाएं अपनी बूढ़ी मां के शव को खाट पर रखकर खुद अपने कंधों पर उठाकर पैदल चल रही हैं. !
जानकार बताते है कि बूढ़ी महिला की मौत के बाद बेटियां एंबुलेंस का इंतजार करती रही, लेकिन काफी इंतजार करने के बाद भी शव उठाने के लिए शव वाहन नहीं आया. वहां माजूद लोगों ने भी बूढ़ी महिला को कंधा नहीं दिया, जिसके बाद निर्दई सिस्टम और लोगों की बेरुखी को भुलाकर अंत में चारों बेटियां अपनी बूढ़ी महिला के शव को खाट पर उठाकर पैदल ही शव लेकर श्मशान पंहुच गईं.
इस पूरे मामले को लेकर जब मीडिया ने मुख्य चिकित्सा स्वास्थ अधिकारी बी एल मिश्रा से बात कि तो उन्होंने बताया कि जिले भर में शव वाहन की कोई व्यवस्था नहीं है. रीवा में लोग अपनी ही व्यवस्था से शव ले जाते हैं ! शासन और जन प्रतिनिधियों को इस और फल करनी चाहिए