आंखों में मिर्च झोंक पति को जम कर पीटा ..

दिमाग में नारी का अश्क आते ही दया ,ममता और सहनशीलता वही नाजुक ,नजाकत और सौम्यता के प्रतिमान द्रष्टव्य होते है ! वहीं दूसरी और उसके रौद्र रूप में दुर्गा , काली और रण चंडी के किस्से हमें पुराणों में सुनने को मिलते है ! परन्तु देशकाल परिस्थितियों के अनुरूप नारी  का रौद्र रूप हमें प्रदेश के ग्वालियर में देखने और सुनने को मिला ! जहाँ पति के थप्पड़ मारने से गुस्साई पत्नी पहले तो शांत रही । फिर कुछ दिनों बाद वह पति के साथ मायके पहुंची, फिर वहां उसने पति की जम कर कुटाई अपने परिजनों के साथ मिलकर कर दी ! सभी ने पति को  जमकर पीटा। पति को पीटने में मायके वालों ने भी साथ दिया। पीड़ित पति थाने पहुंचकर बचाने की गुहार लगा रहा है ….

जानकारों के मुताबिक़  मुरैना जिले के रिठौरा के पास गांव में रहने वाले संजय सिंह का किसी बात पर उनकी पत्नी से घर में झगड़ा हो गया था। गुस्से में संजय ने पत्नी को एक थप्पड़ रसीद कर दिया। इससे पत्नी आगबबूला हो गई। पहले तो उसने विरोध में जान देने की कोशिश की, संजय को धमकाया। मामला बिगड़ता देख संजय उसे मायके ग्वालियर छोड़ने आ गया।

पत्नी ने मायके पहुंचते ही घरवालों को सारी बात बताई। इसके बाद पत्नी ने संजय की पिटाई शुरू कर दी। आंखों में मिर्च झोंक दी। मारपीट करने में मायके वालों सास, ससुर, साले ने भी पत्नी का साथ दिया। उसे पटक-पटककर पीटा गया। संजय वहां से बचते-बचाते यूनिवर्सिटी थाने पहुंच गया।

 

पत्नी और उसके परिवार जनों ने पति की इतनी पिटाई की है कि वह ठीक से चल भी नहीं पा रहा है। पीड़ित पति ने बताया कि उसकी शादी को दो साल हो गए हैं। हमेशा कलेश रहता है। मेरी पत्नी जरा-जरा सी बातों पर विवाद करती रहती है। घर का काम नहीं करती, मेरे मां-पिता को समय पर खाना नहीं देती।

उसने बताया कि जब उसकी पत्नी ग्वालियर के महल गांव पहुंची तो उसके तेवर पूरी तरह बदल गए। उसने थप्पड़ का बदला लेने के लिए अपने परिजनों को बुलाकर पहले गाली गलौज दी और उसके बाद उसके सिर पर ईंट मार दी। फिर बंद कमरे में ले गए और वहां आंखों में मिर्ची झोंक कर फिर से जमकर पिटाई की। पुलिस ने अदम चेक काट कर उसे रवाना कर दिया। संजय ने एसपी अमित सांघी के पास पहुंचा और उसने हाथ जोड़कर गुजारिश की कि साहब मेरी पत्नी से मुझे बचाओ और वह मुझे जान से मारने वाली है। पुलिस अधीक्षक ने तत्काल संबंधित थाना प्रभारी को फोन लगाकर इस मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए हैं।