हिजाब पर राजनैतिक बबाल ..

हिजाब को लेकर देश के एक सूबे में बबाल मचा हुआ है ! अनहोनी की आशंका के चलते आगामी तीन दिनों तक प्रदेश के स्कूल कालेज बंद है ! मामला उच्च न्यायालय में विचाराधीन है ! इतना सब कुछ होने के बाद भी हमारे प्रदेश के नेतागण अपने बडबोलेपन और अनर्गल प्रलाप से प्रदेश की शांति प्रिय फिजां में जहर घोलने का काम कर रहे है ! प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री के वक्तव्य का आज खंडन करते हुए प्रदेश के गृह मंत्री ने स्थति स्पस्ट करते हुए कहा की ऐसा कोई प्रस्ताव सरकार के समक्ष नही है ! इस गंभीर मामले में मुख्यमंत्री को संज्ञान लेना चाहिए ? अपनी ही केविनेट के मंत्री द्वारा इस तरह का प्रलाप ठीक नहीं इससे प्रदेश की फिजां खराब हो सकती है ? अब देखना होगा की मुख्यमंत्री इस जहरीले प्रलाप पर क्या कदम उठाते है … राकेश प्रजापति 

मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार द्वारा मध्य प्रदेश के स्कूलों में हिजाब बैन करने पर सियासत गर्मा गई है। इसी बीच गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है। गृह मंत्री ने कहा कि कोई भी विवाद नहीं है, ऐसे कोई भी प्रस्ताव मध्य प्रदेश सरकार में विचाराधीन नहीं है, इसलिए कोई भ्रम की स्थिति ना रहे। जहां विवाद है वहां भी हाईकोर्ट में मामला लंबित है।

ज्ञातव्य हो कि प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा था कि एम पी के स्कूलों में हिजाब पूरी तरह से बैन रहेगा। हिजाब ड्रेस कोड का हिस्सा नहीं है, अगर कहीं कोई हिजाब पहनकर स्कूल में आता है तो बैन लगेगा। मध्यप्रदेश में स्कूल ड्रेस  के अनुसार ही बच्चों को ड्रेस पहनना होगा। हम स्कूल ड्रेस कोड को लेकर काम कर रहे हैं। अगले सत्र से पहले ड्रेस कोड पूरी तरह लागू कर दिया जाएगा।

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने एक वीडियो ट्वीट कर कहा था कि हिजाब बैन करना दूर की बात है। यह देेश संविधान से चलेगा जो बाबा साहब आंबेडकर ने दिया है। यह देश गांधी की विचारधारा से चलेगा। यह देश गोडसे की विचारधारा और आपकी शर्तों से नहीं चलेगा। मध्य प्रदेश में इस तरह का जो भी प्रस्ताव होगा उसका कड़ा विरोध करेंगे। किसी भी हाल में इसे लागू नहीं होने देंगे।