शिवराज का खेल , तेल कंपनियों पर कृपा और जनता का तेल….

प्रदेश सरकार के मुखिया शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने पट्रोल-डीजल पर 4 प्रतिशत टैक्स कम करके पर 29और डीजल पर 26 प्रतिशत टैक्स लेने का फैसला किया है ! यह जनता को आंशिक राहत देने की बनाबटी कोशिश भर है. शिवराज सिंह चौहान सरकार ने जनता और किसानों के लिए मात्र 4 फीसदी टैक्स कम किया है वहीं अमीरों के सामने पलक पावडे बिछते हुए उनके हवाई जहाज के फ्यूल पर टैक्स 25 प्रतिशत से सीधा कम करते हुए 4 फीसदी कर दिया . उन्हें बड़ी राहत देते हुए सीधे 21 प्रतिशत टैक्स कम ! देखा जाए तो एक तरह से जो राहत गरीब ,मजदूर ,किसानो, मिडिल क्लास और आम जनता को मिलनी चाहिए थी उसे अमीरों पर उड़ेल दी , यह कैसी जन हितेषी सरकार ,आम आदमी से खूब टैक्स वसूला जा रहा है और जनता को पौने 3 लाख करोड़ का कर्जदार बना दिया है …

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के निर्णय को लेकर प्रदेश भर में चर्चा है. जहां एक तरफ आम आदमी से खूब टैक्स वसूला जा रहा है तो वहीं अमीरों की सवारी जहाज के तेल पर पर सरकार ने बड़ी राहत दी है ! हर दिन बढ़ती महंगाई आम आदमी की कमर तोड़ने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है. बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों ने खाद्य पदार्थ से लेकर हर क्षेत्र में महंगाई बढ़ाने का काम किया है. अब केंद्र सरकार ने जनता को थोड़ी सी राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल पर पांच और दस रूपये घटाए हैं. फिर भी जितना बढ़ाया उससे बहुत कम घटाया ..

मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने भी जनता को राहत तो दी है लेकिन उससे ज्यादा राहत अमीरों की सवारी हवाई जहाज के तेल में दी है. हवाई जहाज संचालन करने वाली कंपनी पर शिवराज सरकार की कृपा बनी हुई है. अभी तक मध्यप्रदेश सरकार पेट्रोल पर 33 प्रतिशत और डीजल पर 30 प्रतिशत टैक्स वसूल रही थी.