शराब के वियोग में युवक ने मौत को गले लगाया..

जितनी हम छोड़ दिया करते थे पैमाने में ! आज उतनी भी मयस्सर नहीं मयखाने में !!

नोवल कोरोना काश तू भी लबे इश्क हो जाती ! कसम से मजा आ जाता तूझे ही गटक जाने में !!

 38 बर्षीय सनोज की यह तमन्ना अधूरी रहा गई , त्रिशुर निवासी सनोज मदिरापान का शौकीन था , शराब नहीं मिलने से वह बहुत परेशान था। आम दिनों में वो एक-दो बार शराब की दुकान पर जाता ,शौक फरमाता और काम में लग जाता , लेकिन कोरोना वायरस के चलते देश में लगे लॉकडाउन के कारण शराब की बिक्री पर रोक लगा दी। केरल सरकार के इस फैसले को लेकर पिछले दो दिनों से सनोज हताश था ,मदिरा की कमी उसे इस तरह खली की उसने आत्महत्या कर ली..

सनोज की दुनिया ही कुछ अलग थी , व्यवहार कुशल , मेहनती और लगन का पक्का ..उसके साथ काम करने बालो को तो यकींन ही नही हो रहा की सनोज ऐसा भी कदम उठा सकता है , सभी स्तव्ध ,निःशब्द और चेतना शून्य …एक ऐसा शून्य जो शायद ही सनोज के स्वर की प्रतिध्वनी की गूंज सुनाई दे …

शुक्रवार की सुबह रस्सी से लटकती हुई उसकी लाश बरामद हुई। पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर लिया है। शुरुआती जांच में पुलिस को यह पूरा मामला पूरी तरह से आत्महत्या का लग रहा है। रिश्तेदारों के बयान के आधार पर पुलिस भी यही मान रही है कि शराब नहीं मिलने के कारण ही सनोज ने अपनी जान दे दी।

केरल सरकार ने शराब को आवश्यक वस्तु की श्रेणी में रखते हुए शराब की बिक्री जारी रखने को कहा था,लेकिन विपक्ष के दबाव में उन्हें यह फैसला वापस लेना पड़ा। कोरोना वायरस भारत में तेजी से पांव पसार रहा है। शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक इस वायरस से देश में 17 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 727 लोग संक्रमित हैं और 66 लोग ठीक हो चुके हैं।