मौत का सफ़र : मां-बेटे दोनों की मौत ..

कहते है न की जब-जब जो-जो होना है, वो-वो तब-तब होता है ! किसे मालूम था की हंसी ख़ुशी घर के लिए निकले ! माँ बेटे की यह आखरी यात्रा होगी ! यात्रा वाहन ही उन्हें उस मंजिल तक पहुंचा दिया जहाँ से फिर कोई नहीं लौटा है ! ऐसा सा ही कुछ बीते दिनों हुआ !जब पुणे से उज्जैन के लिए प्राइवेट बस से घर आ रहे मां-बेटे की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। दोनों के शव को पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। मामले में बस कंडक्टर और ड्राइवर पर लापरवाही के आरोप लगाया गया है। हालांकि पुलिस ने कहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी….

वेद नगर की रहने वाली टीचर दीपिका (38) पति संदीप पटेल और उनके इकलौते बेेटे आदित्य राज (11) और मां पुष्पा (56) गत दिवस  अशोक ट्रैवल्स की एसी बस से पुणे से उज्जैन के लिए रात में निकले थे। सफर के दौरान दीपिका ने दम घुटने की शिकायत कंडक्टर से की।

इस पर कंडक्टर ने एसी से गैस की बदबू आने का कहकर ध्यान नहीं दिया। इंदौर पहुंचते ही मां-बेटे के तबीयत बिगड़ने लगी। बताया गया कि बस में ऑक्सीजन लेवल कम होने और सीट के पास लगे अग्निशमन यंत्र से गैस रिसाव के कारण दोनों की तबीयत बिगड़ी है।

रात को चली बस सुबह इंदौर पहुंची। इसके बाद हालत बिगड़ने पर दोनों को इंदौर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। सुबह 10 बजे अस्पताल के डॉक्टरों ने आदित्य राज को मृत घोषित कर दिया।

वहीं, दोपहर में उपचार के दौरान ही दीपिका की मौत हो गई। सूचना के बाद पुलिस ने एमवाय अस्पताल में पीएम करवाया। पुलिस मामले में बस ड्रायवर और कंडक्टर से भी बयान लेगी। वहीं, पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही कारणों का खुलासा हो पाएगा। मिडिया रिपोर्ट