टिकट न मिलने पर कांग्रेस नेता की सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत ..

आजकल लोग अपनी बात गंतव्य तक पहुँचाने का माध्याम अपने अपने अंदाज से खोज ही लेते है ! फिरे इसे सुर्खियाँ बटोरना  कहे या वेबकूफी ? यह अपना अपना विश्लेष्ण हो सकता है ! परन्तु इतना तो तय है कि काम तो हो गया ! ऐसा ही कुछ अजीबो गरीब अंदाज एक बुजुर्ग कांग्रेस नेता का है जो प्रदेश भर मे लोगों की जुवां पर है ..

मध्य प्रदेश में सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज एक गजब शिकायत खास सुर्खियां बटोर रही है. मामला श्योपुर जिले का है, जहां एक बुजुर्ग कांग्रेस नेता ने विजयपुर विधानसभा सीट से टिकट पाने के लिए सीएम हेल्पलाइन पर गुहार लगाई है. सीएम हेल्पलाइन पर इस तरह की पहली और अनोखी शिकायत मिली है, जो अब पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बन गई है।

दरअसल, मध्य प्रदेश सरकार ने आम लोगों की समस्या का हल करने के लिए सीएम हेल्पलाइन नंबर 181 बना रखा है. जिस पर लोग शिकायत दर्ज कराते हैं और निराकरण भी होता है. लेकिन चुनावी टिकट पाने के लिए इस हेल्पलाइन पर पहली और अनोखी शिकायत दर्ज की गई है. श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा से कांग्रेस पार्टी का टिकट पाने के लिए बुजुर्ग नेता बृजमोहन गर्ग ने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराई है।

उनकी शिकायत है कि वह साल 1972 से कांग्रेस पार्टी के कर्तव्यनिष्ठ कार्यकर्ता बनकर पार्टी के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन उन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया. ऐसे में उन्होंने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कर टिकट की मांग की है. कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनावों में टिकट देकर एक मौका दे ताकि, वह जनता की बेहतर ढंग से सेवा कर सके. इस अनोखी शिकायत को कांग्रेस नेता ने फेसबुक पर भी शेयर किया है।

कांग्रेस नेता बृजमोहन गर्ग का कहना है कि उन्होंने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराई है. वहां हर व्यक्ति की हर समस्या का समाधान होता है, इसलिए उनकी भी समस्या का समाधान किया जाएगा।

वहीं, विजयपुर विधानसभा से कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी सदस्य रामनिवास रावत पांच बार विधायक रह चुके हैं. पिछला चुनाव भाजपा प्रत्याशी सीताराम आदिवासी से हारे थे. लेकिन 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों में उनका टिकट किसी भी सूरत में काटना मुश्किल है. इसलिए सीएम हेल्पलाइन पर टिकट की मांगना चर्चा में आ गया है। मिडिया रिपोर्ट