भीषण अग्निकांड में 7 लोगों की मौत..

देर रात भीषण अग्निकांड , बिल्डिंग में आग से 7 लोगों की मौत, स्वर्णबाग कालोनी का मामला ,मृतकों में 6 पुरुष और 1 महिला है।
 मृतकों की पहचान की जा रही है। पुलिस जांच जारी है .. प्रदेश के इंदौर में बीती रात भीषण अग्निकांड हो गया। यहां विजय नगर क्षेत्र में स्वर्णबाग कालोनी की एक बिल्डिंग में आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई। मृतकों में छह पुरुष और एक महिला शामिल है।

जानकारों के मुताबिक, विजय नगर थाना क्षेत्र की इस बिल्डिंग में देर रात तीन बजे भीषण आग लग गई। सूचना मिलते ही आला अधिकारी और फायर ब्रिगेड के वाहन मौके पर पहुंचे। जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन तब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी थी। आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

घटनास्थल को किया गया सील :- 
दो मंजिला बिल्डिंग में आग से सात लोगों की मौत की घटना के बाद बिल्डिंग को सील कर दिया गया है। घायल लोगों को एम वाय अस्पताल में भर्ती किया गया है। फारेंसिक विभाग की टीम जांच के लिए सुबह ही मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस जांच कर रही है कि आग कैसे लगी। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस कमिश्नर हरिनारायणाचारी मिश्रा, विधायक महेंद्र हार्डिया मौके घटनास्थल पर पहुंचे हैं। उन्होंने वहां पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

पड़ोस में बन रहा था घर, तीन दिन पहले ही यहां पहुंचे थे :- 
खबरों के अनुसार रात को बिजली गुल हो गई थी, लेकिन जब बिजली आई तो पार्किंग के मीटर में आग लग गई थी। मृतकों में एक दंपत्ति भी शामिल है, जो तीन दिन पहले ही यहां शिफ्ट हुए थे। इस दंपत्ति का पडोस में ही मकान बन रहा था, इसलिए उन्होंने यहां पर किराये से मकान लिया था।

बिल्डिंग में मेहमान भी आए हुए थे :-
प्रत्यक्षदर्शी एहसान पटेल ने बताया कि रात तीन बजे के करीब हमें शोर सुनाई दिया। बाहर देखा तो बिल्डिंग में आग लगी हुई थी। हमने बाल्टियों से आग बुझाने का प्रयास किया। इस बिल्डिंग में मेरा भाई रहता है। इसके अलावा कुछ छात्र व अन्य परिवार भी रहते हैं। तीन चार दिन पहले कुछ मेहमान भी आए थे।
फायर ब्रिगेडकर्मी के अनुसार हमें रात करीब तीन बजे सूचना मिली कि विजय नगर की स्वर्णबाग कालोनी में दो मंजिला भवन में आग लगी है।

सूचना मिलने के बाद तुरंत टीम रवाना हो गई। यहां आग पर तुरंत काबू पा लिया गया, लेकिन कुछ लोगों की मौत हो चुकी थी। माना जा रहा है कि बिल्डिंग के पार्किंग में लगे मीटर में शार्ट सर्किट के कारण आग लगी थी। यह आग वाहनों में लग गई, जिससे इसने विकराल रूप ले लिया। उन्होंने बताया कि बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में छात्रों के साथ ही परिवार भी रहते हैं।

मध्यप्रदेश के इंदौर जिला मुख्यालय स्थित एक तीन मंजिला मकान में आग लगने से सात लोगों की मृत्यु हो गयी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक संवेदना व्यक्त की है।

चौहान ने कहा कि इंदौर के स्वर्ण बाग कॉलोनी में शॉर्ट सर्किट से हुए हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के असमय निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों को शीघ्र स्वस्थ करने की प्रार्थना करते हैं।