भाजपा विधायक के खिलाफ कई धर्मों के लोगों ..

चुनावों के नजदीक आते हैं भाजपा हिंदू वोटरों को लुभाने के लिए धर्म की आड़ लेकर ऐसा कोई विवादास्पद मुद्दा उठाती है जिसको लेकर समाज के अंदर भूचाल आ जाता है और मौजूदा वक्त के मुद्दे गौण हो जाते हैं ! ऐसे ही सब कुछ अभी देखने को मिल रहा है क्योंकि आने वाले साल में विधानसभा और उसके बाद लोकसभा चुनाव होना है ! इसी रणनीति के तहत भाजपा अपने नुमाइंदों को आगे कर माहौल बनाने के काम में जुट गई है ! इसी के चलते ….

हरियाणा के अंबाला शहर से भाजपा विधायक असीम गोयल के हिन्दू राष्ट्र बनाने के बयान ने बबाल खडा कर दिया है।

विधायक असीम गोयल भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की शपथ लेकर माहौल को गर्म करने का काम किया हैं।

विधायक के इस ब्यान के खिलाफ सिख समुदाय सहित कई धर्मों के लोगों ने विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

 अंबाला शहर में आज सिख, ईसाई और मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सड़कों पर विधायक के खिलाफ रोष मार्च निकाला और एसपी अंबाला को विधायक के खिलाफ कार्यवाई करने की मांग रखी।

 

भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की शपथ लेकर अंबाला शहर से भाजपा विधायक असीम गोयल विवादों के घेरे में आ गए हैं। विधायक असीम गोयल के इस बयान को भड़काऊ बयान बताते हुए सिख समुदाय सहित कई धर्मों के लोग विधायक के खिलाफ सड़कों पर उतरे हैं। हालांकि विधायक असीम गोयल ने अपने इस बयान पर सफाई देते हुए कहा है कि किसी भी धर्म की पूजापद्द्ति से कोई एतराज नहीं है। लेकिन फिर भी विभिन्न समुदायों के लोग विधायक के इस बयान से संतुष्ट नहीं हुए और एकजुट होकर विधायक के खिलाफ रोष मार्च निकाला और जमकर नारेबाजी की।

 

पिछले दिनों विधायक के इसी बयान के खिलाफ सिख समुदाय के लोगों ने रोष जाहिर करते हुए देशद्रोह का मामला विधायक के खिलाफ दर्ज करने की अंबाला पुलिस को शिकायत सौंपी थी। जिस पर अब तक कार्यवाही ना होने के चलते आज एक बार फिर सिख समुदाय सहित कई धर्मों के लोगों ने रोष मार्च निकाला और सभी समुदाय के लोगों ने अंबाला एसपी इस मामले में विधायक के खिलाफ कार्यवाई की मांग की है। अंबाला SGPC के सदस्य हरपाल सिंह पाली ने बताया कि उनके द्वारा विधायक के खिलाफ जो शिकायत पहले अंबाला पुलिस को दी गई थी उसपर कोई कार्यवाई नहीं हुई, जिसके चलते आज वो दोबारा शिकायत अंबाला एसपी को सौंपने जा रहे हैं।

 

अंबाला एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने बताया कि उन्हें शिकायत प्राप्त हुई है, जिसे उन्होंने डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के पास भेजा है। जैसे ही उन्हें निर्देश मिलेंगे वो इस मामले में कानूनी कार्यवाई करेंगे। इसके साथ-साथ उन्होंने रोष मार्च निकाल रहे आयोजकों से अपील की कि सभी संवैधानिक तरीके से अपनी बात रखें और शांतिपूर्वक तरीके से प्रदर्शन करें। साभार : मिडिया  रिपोर्ट