भाग ना पाने की तड़प में मौत को गले लगाया ..

सच्चे प्रेम की एक दुख भरी दास्तान सामने आई है ! जहां प्रेमिका अपने प्रेमी के साथ जीवन निर्वाह करने के लिए इतनी व्याकुल थी की वःह  एक एक पल उसके बिना गुजाराना असहनीय हो गया था ! जानकार बताते है  कि शिवपुरी निवासी एक 22 साल की युवती रेनू कपिल नामक लड़के से बीते 8 वर्षों से प्रेम करती आ रही थी और वह उसी के साथ शादी करना चाहती थी ! इस बात का की जानकारी दोनों ही के परिजनों को थी ! युवती रेनू साफ-साफ कहती थी कि वह अपने प्रेमी के साथ ही जीवन निर्वाह करेगी वरना नहीं ! प्रेमी के साथ रहने की तड़प के चलते वह फांसी पर झूल गई और इस तरह एक प्रेम कहानी का अंत हो गया ….

मामला प्रदेश के शिवपुरी‎ शहर के फिजिकल इलाके में एक जवान युवती ने कल फांसी लगा ली। बेटी‎ की मौत के लिए पिता ने उसके बॉयफ्रेंड को जिम्मेदार ठहराया है। भागकर शादी करने के लिए युवती ने एक दिन पहले रात में मेहंदी‎ रचा ली थी, लेकिन बॉयफ्रेंड ने मना करते हुए दो दिन बाद चलने का कहा। युवती ने फांसी तब लगाई जब उसके माता-पिता घर से बाहर गए हुए थे। वह अपनी दो बहनों के साथ घर पर थी।
संजय कॉलोनी की रहने वाली 22 साल की रेणु राठौर के पिता रामस्वरूप राठौर ने बताया, कपिल नाम के लड़के से बेटी का 8 साल से अफेयर था। इसके बारे में दोनों के परिवारों को भी जानकारी थी। हमने बेटी को कई बार कपिल से रिश्ता खत्म करने के लिए कहा था, लेकिन वह उसके प्यार में पागल थी।पिता ने बताया, जब हमने समझाया तो उसने साफ कह दिया था कि वह शादी करेगी तो सिर्फ कपिल से ही करेगी। उसकी जिद के आगे हारकर हम उसकी बात मान गए। मैंने कपिल के पिता और भाई से उनके रिश्ते के बारे में बात की। जात-पात के कारण वे इस शादी के लिए राजी नहीं हुए। उनका कहना था कि यदि हमारी बेटी ब्याहकर उनके घर आई तो या तो वे उसे मार देंगे या फिर अपने बेटे की जान ले लेंगे। वे समाज की बेड़ियों में इस कदर बंधे हुए हैं कि किसी भी हाल में शादी नहीं करना चाहते थे। 

पिता ने बताया, कपिल और रेणु ने भागकर शादी करने का प्लान बनाया था। दोनों शुक्रवार को शादी करने वाले थे, इसलिए बेटी ने गुरुवार की रात ही हाथों में मेहंदी रचा ली थी। उसे मेहंदी लगाते हुए देखा और फिर जाकर सो गया। शुक्रवार को कपिल बेटी को लेने नहीं आया। वह उसे एक-दो दिन में भागकर शादी करने की बात कहकर टाल रहा था। बेटी ने मां को बताया तो उसने भी कहा कि एक-दो दिन का कह रहा है तो तब चले जाना। कपिल से शादी के इंतजार में बैठी बेटी इस बात से इतनी आहत हुई कि उसने घर में बनी दुकान में फांसी लगाकर जान दे दी। साभार : मीडिया रिपोर्ट