प्रदेश सरकार ने शराब पिलाने की नई नीति बनाई है : कमलनाथ

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने किसानों का दर्द उनके खेतों में पहुंचकर महसूस किया। ओलावृष्टि और अतिवृष्टि की वजह से बर्बाद हुई फसलें देखी और किसानों से चर्चा कर नुकसान का आंकलन किया। श्री कमलनाथ ने किसानों को आश्वास्त किया कि भोपाल लौटकर किसानों को उचित मुआवजा दिलाने के लिए उनके द्वारा हर संभव लड़ाई लड़ी जाएगी।
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में ओलावृष्टि और अतिवृष्टि से प्रभावित किसानों के खेतों का दौरा किया। उन्होंने किसानों को आश्वास्त किया कि फसलों को हुए नुकसान का उचित मुआवजा दिलाने के लिए भोपाल पहुंचकर प्रदेश सरकार से अपने जिले के किसानों के लिए मुआवजे की मांग करेंगे। जिले के प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के दौरान श्री कमलनाथ ने ग्रामीणों से चर्चा की और उनकी समस्याओं को गम्भीरता से सुना..

पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने कहा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान घोषणा करने में माहिर है, उन्होंने अभी तक कितनी घोषणा की उन्हें भी पता नहीं होगा। मेरे जिले के किसानों की फसलें बर्बाद हुई है और अभी तक उन्हें प्रदेश सरकार से कोई राहत नहीं मिली है। प्रदेश की भाजपा सरकार को किसानों की कोई फिक्र नहीं है, अगर होती तो अभी तक किसानों के खेतों का दौरा करते और मुआवजा दिलाते, लेकिन शिवराज सिंह चौहान को घोषणा करने में ही व्यस्त है।

घोषणा करने में माहिर है शिवराज सिंह चौहान :- पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने कहा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान घोषणा करने में माहिर है। उन्हें खुद नहीं पता कि अभी तक वह कितनी घोषणाएं कर चुके हैं। ओलावृष्टि और अतिवृष्टि से मेरे छिंदवाड़ा जिले के किसानों की फसलें बर्बाद हुई। अभी तक कितना और किस स्तर का सर्वे हुआ है यह भी मैंने देख लिया। वर्ष 2020 में किसानों को हुए नुकसान का मुआवजा आज तक सरकार नहीं दे पाई है, अब इस वर्ष हुए नुकसान का मुआवजा कब तक मिलेगा कहा नहीं जा सकता, लेकिन ये मेरे जिले के मेरे अपने किसान भाई है, इनसे मेरा आज का नहीं पुराना रिश्ता है, मेरे जिले के किसान भाइयों को मुआवजा दिलाने के लिए हर लड़ाई लडूंगा।

इन गांवों का किया दौरा :-प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री कमलनाथ ने तहसील तामिया के ग्राम बम्हनी पहुंचे और सीधे किसानों के खेतों में पहुंचकर फसलों का जायजा लिया। ग्राम सिंगोड़ी व दय्यर चाकला, ग्राम बटकाखापा, ग्राम चोपना, बिछुआ व ओझलढाना में विगत दिवस ओलावृष्टि और अतिवृष्टि से किसानों की फसलें बर्बाद हुई है। इन सभी गांव में पहुंचकर श्री कमलनाथ जी ने किसानों से चर्चा की और नुकसान का आंकलन किया है।