पीएम के दौरे में सीएम शिवराज को किसने रोका….

बीते दिनों 15 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल दौरे पर थे।उनका यह दौरा बहुत सी यादें छोड़ गया उसी की कुछ साये राजनैतिक गलियारों में अभी भी धूम मचाये हुए है जिनमे से कुछ सोसल मिडिया पर धमाल मचा रहे है उसी में से एक वायरल वीडियो के बारे में सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान पीएम मोदी के फ्रेम में आ रहे थे, इसलिए उन्हें रोक दिया गया। कांग्रेस के कुछ नेताओं ने भी इसका वीडियो शेयर किया था। बीते दो दिनों से सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर कर लोग खूब चुटकी ले रहे थे….

दरअसल, वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं, पीएम मोदी के साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान चल रहे हैं। इसी एक अधिकारी दौड़ते हुए सीएम के करीब आता है और उन्हें रोककर पीछे करता है। इसी वीडियो को लेकर कहा जा रहा है कि पीएम के फ्रेम में आने से सीएम को रोका जा रहा है। रोकने वाले शख्स को लेकर कहा जा रहा है कि वह पीएमओ का अधिकारी है।

वायरल वीडियो में सीएम को रोक रहे अधिकारी पीएमओ से नहीं हैं। वह भोपाल के कलेक्टर अविनाश लावनिया हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान को वह कुछ जरूरी सूचना देने के लिए आगे बढ़कर रोक रहे थे। बुधवार की शाम भोपाल कलेक्टर ने इस पर सफाई देते हुए ट्वीट किया है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है कि पीएम मोदी के भोपाल दौरे के दौरान सुरक्षा अधिकारी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को रोका है। मैं इसका पूरी तरह से खंडन करता हूं।

भोपाल कलेक्टर अविनाश लावनिया ने कहा कि वास्तविकता में मुझे सीएम को कुछ जरूरी सूचना देनी थी। जिसे रूककर उन्होंने तुरंत सुना और आगे बढ़ गए।

पीएम मोदी ने जंबूरी मैदान में स्वतंत्रता सेनानी लक्ष्मी नारायण गुप्ता से मुलाकात की थी। दोनों की मुलाकात एक कमरे के अंदर हुई थी। पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार पीएम से उनकी मुलाकात प्रदर्शनी स्थल पर होने वाली थी। एसपीजी ने इस पर एतराज जताया था। इसके बाद कमरे के अंदर मुलाकात तय की गई थी। यही जानकारी सीएम को देने के लिए कलेक्टर उनके पास गए थे।मिडिया रिपोर्ट