गृहमंत्री ने हडकाया अमेजन को ,गांजा सप्लाई बाले मामले में ..

विशाखापट्टनम से कड़ी पत्ते की आड़ में गांजे की तस्करी कर रहे थे ,। हम मध्यप्रदेश से पूरे देश के लिए गाइडलाइन तय करेंगे। इस तरह तो इसमें हथियार भी सप्लाई हो सकते हैं। बीते दिनों 20 किलो गांजा पकड़ा गया था …मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि भिंड में अमेजन के जरिए गांजा सप्लाई मामले में जांच जारी है। अमेजन के अधिकारी सहयोग नहीं कर रहे हैं। उनसे निवेदन है कि सहयोग करें। वरना उन्हें भी हम पकड़कर लाएंगे और उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। 

पिछले दिनों भिंड पुलिस ने कड़ी पत्ते की आड़ में अमेजन पर गांजे की तस्करी का भंडाफोड़ किया था। पुलिस ने 20 किलो गांजा सहित अमेजन की पैकिंग के डिब्बे, रैपर, बारकोड टैगिंग आदि सामान भी जब्त किया है। यह तस्करी विशाखापट्टनम से हो रही थी। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि आरोपी अब तक एक टन से अधिक गांजा ऑनलाइन सप्लाई कर चुके हैं। इस मामले में ग्वालियर निवासी सूरज पवैया ने बाबू टैक्स नाम से कंपनी बनाई। विशाखापट्टनम में अमेजन का सेलर बना। इस कंपनी के माध्यम से आरोपी विशाखापट्टनम से कड़ी पत्ते की आड़ में गांजे की तस्करी कर रहे थे।

इससे जुड़े सवाल पर गुरुवार को डॉ. मिश्रा ने कहा कि इस ऑनलाइन बिजनेस के लिए कोई गाइडलाइन नहीं है। हम मध्यप्रदेश से पूरे देश के लिए गाइडलाइन तय करेंगे। इस तरह तो इसमें हथियार भी सप्लाई हो सकते हैं। 20 किलो गांजा पकड़ा गया है। कल्लू पवैया और मुकुल और गोविंद ढाबे वाले को हिरासत में लिया है। अमेजन वाले लोग मदद नहीं कर रहे हैं। अगर मदद नहीं करेंगे तो हम उन्हें पकड़कर लाएंगे। इस तरह की कार्रवाई मध्यप्रदेश में नहीं होने देंगे। इस वजह से अमेजन के एमडी और सीईओ से अनुरोध है कि जांच में सहयोग करें वरना उन पर भी हम कार्रवाई करेंगे। अब तक की जांच में बाबू टैक्स कंपनी ने 12 जगहों पर लेनदेन किया है। जांच में सबूत मिले तो अमेजन पर भी कार्रवाई होगी।

वीर दास का मध्यप्रदेश में नहीं होने देंगे कार्यक्रम :- वीर दास की कविता से उठे विवाद पर डॉ. मिश्रा ने कहा कि कॉमेडियन वीर दास जैसे विदुषक लोग दुनिया में भारत को बदनाम करने की कोशिश करते है। देश विरोधी मानसिकता वाली कांग्रेस और उसके कपिल सिब्बल जैसे नेताओं ने उनका समर्थन किया है।  जहां भी भारत को बदनाम करने की बात आती है, कांग्रेस उससे जुड़ जाती है। राहुल गांधी विदेशों में जाकर भारत को बदनाम कर आए हैं। कमलनाथ जी महान भारत की जगह बदनाम भारत की बात करते हैं। वीर दास जब तक अपने बयान के लिए आधिकारिक तौर पर खेद नहीं जताते, तब तक मध्यप्रदेश में उनके कार्यक्रम नहीं होने दिए जाएंगे।