पत्रकार की गोली मार कर हत्या …

प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालात दिन-ब-दिन खराब होते जा रहे हैं अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि अब वे पत्रकारों तक की हत्या करने से बाज नहीं आ रहे हैं। दिन दहाड़े बदमाशो में वरिष्ठ पत्रकार की गोली मार कर हत्या कर दी है । इस घटना से पत्रकारों में रौष का माहौल साफ साफ देखा जा रहा है ।

विदिशा में पत्रकार की हत्या। विदिशा जिला मुख्यालय के सिविल लाइन थाने के नजदीक स्थिल पीडब्ल्यूडी परिसर में गुरूवार को शाम 5 बजे श्रुत लेख जागरण समाचार पत्र के संपादक रंजीत सोनी को गोली मार दी गई। रंजीत वहीं गिर पड़ा और वह लगभग 45 मिनिट तक पड़ा रहा। बाद में सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची, लेकिन तब तक पत्रकार की मौत हो चुकी थी। घटना को अंजाम देने वाला बदमाश वहां से रफूचक्कर हो गया।

गौरतलब है कि पीडब्ल्यू डी कार्यालय कैंपस और सामने जनपद कार्यालय में कैमरे लगे हैं लेकिन आज दोनों कैमरे बंद पाए गए। पुलिस ने शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजा।

40 वर्षीय रंजीत सोनी विदिशा जिला मुख्यालय के मुखर्जी नगर में निवास करते थे। यह सप्ताहिक श्रुति लेख जागरण समाचार पत्र का संपादन करते थे। इसके अलावा रंजीत आईटी एक्टिविस्ट भी थे। गुरूवार को शाम 5 बजे के लगभग यह पीडब्ल्यूडी कार्यालय गए हुए थे। उसी समय किसी ने उन्हें गोली मार दी। पास में जनपद कार्यालय सामने ब्रिज और पीछे की ओर तहसील कार्यालय हैं। व्यस्ततम और भीड़ भाड़ वाले इलाके में न तो किसी गोली चलने की आवाज सुनी और न ही किसी ने पीडब्ल्यूडी कैंपस में हो रहे विवाद को देखा। गोली कनपटी के पास मारी गई थी। जबकि पीडब्ल्यूडी कार्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी से लेकर अन्य कर्मचारी भी मौजूद थे। लेकिन किसी ने कुछ नहीं देखा

 

गौरतलब है कि पीडब्ल्यू डी अधिकारी का केबिन सामने हैं जहां पर एक द्वारपाल मौजूद रहता है और जनपद का कैंपस भी लगा हुआ है। वहां भी हमेशा भीड़-भाड़ रहती इसके बाद घटना घटित होना संदेह पैदा करती है।

सिर पर मारी गोली, साक्ष्य जुटाएंगे जल्दी होगा खुलासा

इस मामले में विदिशा एडीशनल एसपी समीर यादव ने बताया कि रंजीत सोनी सूचना के अधिकार के एक्टिविस्ट थे। उनकी गोली मारकर हत्या की गई है। बॉडी हॉस्पिटल भेज दी है, ताकि पीएम कराया जा सके। जांच शुरू कर दी है। जो भी आरोपी होगा जल्दी पकड़ लिया जाएगा। रंजीत के बैग से कुछ दस्तावेज मिले हैं प्रथम दृष्टिया दस्तावेज सूचना के अधिकार से जुड़े हैं। एडिशनल इस पी ने बताया कि आस-पास के कार्यालय दुकानों और जो भी कैमरे लगे हैं सबकी जांच कराई जाएगी। गोली हैड पर मारी जिससे मौत हो गई है। सं वेद प्रकाश शर्मा विदिशा