नीट-जेईई परीक्षा के खिलाफ कांग्रेस का जंगी प्रदर्शन

कोरोना महामारी के दौरान नीट-जेईई परीक्षा को लेकर कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस शुक्रवार को परीक्षा स्थगित करने की मांग को लेकर देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है। राज्य और जिला मुख्यालयों पर केंद्र सरकार के कार्यालयों के सामने युवा कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। साथ ही सोशल मीडिया पर भी परीक्षा को टालने की अपील की जा रही है।

राहुल गांधी ने की अपील :- कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर अपील की है कि ‘लाखों परेशान छात्रों के साथ अपनी आवाज जोड़िए। #SpeakUpForStudentSafety आज 10 बजे से। आइए, सरकार से छात्रों की बात सुनने की मांग करें।’

नीट-जेईई परीक्षा के विरोध में ऑनलाइन अभियान भी चलाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर आज यानी 28 तारीख को ही कांग्रेस की ओर से राष्ट्रव्यापी ऑनलाइन अभियान #SpeakUpForStudentSaftey शुरू किया गया है।

कर्नाटक के बंगलूरू में कोरोना वायरस महामारी के दौरान नीट और जेईई की परीक्षा को स्थगित करने और छह महीनों के लिए सेमेस्टर फीस को माफ करने की मांग को लेकर एनएसयूआई भूख हड़ताल कर रही है।

कांग्रेस प्रदर्शन ,दिल्ली में शास्त्री भवन के बाहर प्रदर्शन,दिल्ली में कांग्रेस ने शास्त्री भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया गुजरात के अहमदाबाद में नीट और जेईई की परीक्षा कराने को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया।

शाम 4.30 बजे होगी प्रेस कॉन्फ्रेस :- जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस समेत सात विपक्षी राज्यों के नेता आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। यह प्रेस कॉन्फ्रेंस शाम 4:30 बजे होगी। जिसमें कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी और बाकी सात राज्यों के नेता शामिल होंगे।

कांग्रेस के युवा संगठन सड़क पर उतर आए हैं और एनएसयूआई 11:00 बजे से भूख हड़ताल पर बैठने जा रही है। वहीं, देश के अलग-अलग हिस्सों में युवा कांग्रेस भी धरना प्रदर्शन जारी है।