तबाही की झड़ी , प्रशासन के हांथ पाँव फूले ,जारी किया रेड अलर्ट

छिंदवाड़ा :- कल रात से जिले भर में तेज ह्बाओ के साथ बारिश का दौर समाचार लिखे जाने तक लगातार जारी है ! जिसने लोगो में हाहाकार मचा दिया है , जिले भर के नदी नाले उफान पर है शहर को जोड़ने बाले सभी मार्गो से संपर्क टूट गया है ! चारो तरफ तबाही और सिर्फ तबाही का आलम है ! किसानो की मेहनत और किस्मत सब पानी –पानी हो गई है ! अधिकतर खेतो की फसले या तो अतिबर्षा में बह गई है या फिर खेतो में बिछ गई है ! जिले के सबसे बड़े बाँध माचागोरा डेम के सभी 9  गेट खोल दिए गए है ! रात की तेज बारिश और डेम के पानी उसकी जद में आने बाले गाँवो में तबाही मचा दी है ! शहरी क्षेत्रो में निचली बस्ती के अलाबा भी अनेको जगहों , कालोनियों में निवासरत लोगों के घरो में पानी घुस गया है !

  अचानक आई इस आपदा ने जिला प्रशासन के हाथ पैर फुला दिये ! जिले के माचागोरा सिंगोडी , फुलेरा , तुर्की खापा ,उमरेठ, कंहरगाँव , अम्बामाली, चौरई ब्लाक के  अनेकों गांवों के बुरे हाल है ! छिन्दवाड़ा जिला हुआ जलमग्न होगया कहा जाया तो अतिश्योक्ति नही होगा ! शहर एवं जिले की सीमाओं पर आवगमन का रास्ता बंद है ! प्रशासन ने रेड अलर्ट जारी किया ! कालीरात नदी के पुल के ऊपर से चल रहा है पानी, इसी तरह सिंगोदी के पुल से 5 फिट पानी ऊपर चल रहा है ! परासिया में लगातार हो रही बारिश से पिपरिया रोड रेल्वे पुल पर भरा पानी आवागमन हुआ बंद लोगों के मकानों मे घुसा पानी समान बहा लोगों को सुरक्षित दूसरे स्थान पहुचाया गया ! छिंदवाड़ा नरसिंहपुर नेशनल हाईवे पर स्थित सिंगोडी पेंच नदी का पुल उफान पर…देखने वालों का लगा हुजूम…नेशनल हाईवे मार्ग हुआ बंद…और प्रशासन मौके पर मौजूद , कन्हर गांव डेम खतरे के निशान के ऊपर तक भरा। ओवरफ्लो से जल लगभग 4-5 फ़ीट ऊपर से बह रहा है। ग्राम रोहनाकला के ढाना को एवं निचले क्षेत्र के लोगो को सुरक्षित जगह में जाने के लिए प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है।

छिंदवाड़ा नरसिंहपुर नेशनल हाइवे मुख्य मार्ग बंद ,पेंच नदी पुल के ऊपर से जा रहा है वारिश का बेहताशा पानी आवागमन पूर्ण रूप से बंद

प्रसिद्ध पेंच नदी का हाथी पत्थर डूबा ,वाहनों का लगा लंबा जाम ,पुल के ऊपर से पानी बहने से रेलिंग भी हुई क्षतिग्रस्त भारी बहाव का विहंगम दृश्य लोगो की माने तो पुल भी हो सकता है क्षतिग्रस्त

आज की बारिश केवल फसल ही नहीं कई छात्रों का भविष्य भी खराब कर रही है , अगर आज दोपहर तक बारिश नहीं रुकती है तो करीबन 150 विद्यार्थियों का पेपर है, जिले भर के बच्चे छिंदवाड़ा मुख्यालय पर आकर पेपर देने वाले हैं…घर से निकले बच्चे टोल नाको पर फस गए है…2 बजे तक  छिंदवाड़ा आना नामुमकिन सा है… आज का पेपर रद्द हो… अभिभावकों की मांग की है !