चौकी प्रभारी, सहायक उपनिरीक्षण और एक ग्रामीण रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

प्रदेश में भ्रष्टाचार की जड़ें इतनी गहराई तक चली गई है कि लगातार प्रदेश की जांच एजेंसियां भ्रष्ट और भ्रष्टाचारियों पर लगातार कार्यवाही कर रही है ! इसके बावजूद भी भ्रष्टाचारी अपनी बेजा हरकतों से बाज आ रहे हैं ! लगातार रिश्वतखोरी की वारदात आए दिन सुनने में आ रही है ! वहीं लगातार कार्यवाही भी हो रही हैं ! परंतु इन कार्यवाही का असर भी इन बेशर्मों पर बेअसर साबित हो रहा है ! जब तक सरकार इन पर कठोर कार्यवाही नहीं करती तब तक यह सिलसिला लगातार यूं ही चलता ही रहेगा ! क्योंकि भ्रष्टाचारियों का भय इन एजेंसियों की जांच और कार्यवाही से भयमुक्त हो चुका है ..

उमरिया जिले के इंदवार थाना के अमरपुर चौकी में मछली चोरी का मामला निपटाने के लिए रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। लोकायुक्त पुलिस ने चौकी प्रभारी, सहायक उपनिरीक्षण और एक ग्रामीण को 4500  रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। 

जानकारी के अनुसार चंदन लोनी ग्राम खलौंध से अमरपुर चौकी प्रभारी और सहायक उप निरीक्षक ने मामला निपटाने के लिए पांच हजार रुपये की घूस की मांग की थी। जिसकी शिकायत लोकायुक्त रीवा से की गई। शिकायत के सत्यापन के बाद लोकायुक्त की टीम अमरपुर पहुंची और ग्रामीण मोहम्मद सत्कार, चौकी प्रभारी अमित पटेल और सहायक उपनिरीक्षक सोहनलाल पर कार्रवाई की। 

लोकायुक्त डीएसपी राजेश पाठक ने बताया कि चंदन लोनी से रिश्वत की मांग की गई थी और 4500 रुपये घूस के पैसे ग्रामीण मोहम्मद सत्तार को देने को बोला था, जिसे गिरफ्तार किया गया है। मामले में तीन आरोपी चौकी प्रभारी अमरपुर अमित पटेल, सहायक उपनिरीक्षक सोहनलाल और ग्रामीण मोहम्मद सत्तार को गिरफ्तार किया गया है।मिडिया रिपोर्ट