कैलाश विजयवर्गीय : आरक्षण हमारे लिए मुद्दा नहीं ..

ओबीसी आरक्षण को लेकर जहाँ प्रदेश में राजनैतिक माहौल गरमा गया है ! दोनों ही प्रमुख राजनैतिक दल भाजपा और कांग्रेस श्रेय लेने के लिए एक दुसरे के कपड़े फाड़ने पर आमादा है ! उन्हे  इस बात का भी भान नही है की जुवान पर लगाम होनी चाहिए ! परन्तु इनसब से बेखबर ये निर्लज्ज राजनेता सारी मर्यादाओं को ताक पर धर चुके है ! अपनी जहरीली जुवान से बिषवमन कर माहौल को और भी बिषाक्त कर रहे है ! 

वहीं इन सब से बेखबर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का जो बयान सामने आया है उससे ऐसा प्रतीत होता है की प्रदेश भाजपा में सब कुछ ठीक नही चल रहा है ! चुनावों से ठीक पहले और चुनाव में जाने पर पार्टी लाइन से इतर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का बयान चौकाने बाला तो है ही साथ ही शिवराज के लिए अनेको खतरों से भरी इस चुनावी डगर पर चुनौतीयां देने का शंखनाद भी है ! जो कैलाश के गले में शिवराज रूपी गरल गाहेवगाहे आह के रूप में जाने अनजाने सामने आ ही जाता है ! कैलाश बर्षों से प्रदेश के मुखिया होने का सपना संजोये हुए है ! शिव को चुनौती भी मौका बेमौका देते आये है ! परन्तु रामपाल , भदौरिया , विजय शाह और नरोत्तम का साथ न होना कैलाश के लिए सपने को सच करने में सबसे बड़ा रोड़ा है ! 

 

सूत्रों के मुताबिक़ कैलाश ने अजय विशनोई और उमा को साध्य मान तरकश से मदिरा रूपी तीर जरुर छोड़े परन्तु बे सब दिल्ली हाई कामन की ढाल के सामने बोथले साबित हो गये ! उसका असर कैलाश पर तो नही हुआ ! अलबत्ता उमा भारती को जरुर नुकसान उठाना पड रहा है ! अब उमा भारती के बयान या चुनौतीपूर्ण दहाड़ गिधड भपकी साबित हो रहे है ! इससे सावधान हो भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अब एक ऐसा तीर मधु में संधान कर छोड़ा है ! जिसके अलग अलग मायने निकाले जा सकते है ! इस मामले में हम तो बस इतना कहेंगे “समझने बाले समझ गए जो न समझे वो अनाडी है “ त्वरित टिप्पणी….राकेश प्रजापति 

 

बकौल …..भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ओबीसी आरक्षण को लेकर कहा है कि आरक्षण हमारे लिए मुद्दा ही नहीं है। चुनाव भी चुनौती नहीं है क्योंकि हमने काम किया है। विजयवर्गीय ने मंगलवार को मीडिया से यह बात कही थी।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय देवास विधायक गायत्रीराजे पवार के निवास आनंद भवन पैलेसपहुंचकर उनसे राजनीति व विकास कार्यों से जुड़ी चर्चा की। ओबीसी आरक्षण के मामले में विजयवर्गीय ने कहा कि ओबीसी को जितना आरक्षण मिलना चाहिए था,हम उससे ज़्यादा ओबीसी के लोगों को टिकट देंगे। इसलिए आरक्षण हमारे लिए मुद्दा नहीं है।

 

मीडिया से चर्चा में विजयवर्गीय ने ओबीसी आरक्षण के मामले में कहा कि ओबीसी को जितना आरक्षण मिलना चाहिए था, हम उससे ज़्यादा हम ओबीसी के लोगों को टिकट देंगे। इसलिए आरक्षण हमारे लिए मुद्दा नहीं है। चुनाव भी हमारे लिए चुनौती नहीं है क्योंकि हमने काम किया है। नगरों का जो स्वरूप बदला है वह भाजपा की सरकार आने के बाद बदला है। कांग्रेस के समय के शहर और आज के समय के शहर में अंतर है। आप चाहे देवास देखो, इंदौर देखो या उज्जैन देखो। लोग खुद कहते हैं।

 

देवास विधायक गायत्रीराजे पवार ने कहा कि कैलाश जी को हमेशा से देवास की चिंता रहती है और आज भी उन्होंने देवास के विकास कार्यो और समस्याओं को लेकर चर्चा की। विधायक पवार ने कहा कि वो कांग्रेस वाला मप्र था, ये भाजपा वाला मप्र है। इसमें सड़के हैं, पानी है, बिजली है। सभी सुविधाएं हैं।