अधिकारी सीधे जिम्मेदार होंगे : मुख्यमंत्री

प्रदेश भाजपा चुनावों को लेकर एक्शन मोड़ में आ गई है ! इसी के चलते मुख्यमंत्री ताबड़तोड़ बैठके ले रहे है और अधिकारियों कर्मचारियों को दिशा निर्देशा देने के साथ साथ परोक्ष रूप से हडका भी रहे है ! प्रदेश में आगामी पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव के पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अधिकारियों की बड़ी बैठक बुलाई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बैठक में कहा कि भोपाल से लेकर चौपाल तक पेयजल की व्यवस्था दुरुस्त की जाए। मिशन नगरोदय कार्यक्रम के शुभारंभ के भी निर्देश दिए ..

मुख्यमंत्री ने पंचायत के काम को लेकर जिला पंचायत के सीईओ को निर्देश दिए कि अमृत सरोवर, आजीविका मिशन की गतिविधियां, मनरेगा के काम, ग्रामीण आवास सहित जल संरचनाओं के निर्माण और ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों का विशेष रूप से ध्यान रखें। किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कोई भी गड़बड़ी हुई तो सीधे जिम्मेदार होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं  जनता से लाइव कॉन्टैक्ट में हूं। ध्यान रखें।

 

मुख्यमंत्री ने सीएम हेल्पलाइन का बेहतर प्रयोग करने, तकनीक के जमाने में सजग रहने, सूचनाओं के विभिन्न माध्यमों से जनता को शासन के विभिन्न योजनाओं के कार्यक्रमों से अवगत कराएं। शिवराज ने कहा कि जनता के कल्याण के लिए सरकार चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि आपका अधिकारी और मेरा मुख्यमंत्री होना तभी सार्थक जब जनता का कल्याण सुनिश्चित हो सके।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजली की पर्याप्त उपलब्धता है, आपूर्ति निरंतर रहे। उन्होंने बिजली चोरी करने वालो पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि हमारी सुबह 7 बजे की बैठक जनता की जिंदगी में एक नई सुबह की तरह हो। मुख्यमंत्री ने 7 बजे की बैठक बुलाने का कारण बताते हुए कि आप 10 बजे से काम में लग जाएं। आप सभी सुबह योगा करें, ध्यान करें, वॉक करें और फिट रहें।

 

बैठक में सभी 52 जिलों के कलेक्टर, एसपी, सीएमओ, नगरीय विकास विभाग के अधिकारी, पीएचई विभाग के अधिकारी, ग्रामीण विभाग और ऊर्जा विभाग के अधिकारी शामिल हुए।