होली में मातम , नदी में डूबने से 3 युवकों की मौत ..

होली पर्व पर 3 घरों में मातम छा गया जब होली पर्व मनाने गए 6 युवकों में से 3 युवकों की नदी में डूबने से मौत हो गई।  सीएसपी मोतीलाल कुशवाहा ने बताया कि जमुनिया के पास 6 दोस्तों की टोली 2 बाइक में सवार होकर ग्राम देवर्धा के हनुमान मंदिर के पीछे घोघरा नाले में नहाने गए थे..वहीं मस्ती में सवार युवक राहुल पिता जयराम चरपे उम्र 19 साल कुंडाली कला, आकाश पिता रवि गावंडे उम्र 21 वर्ष निवासी सोनपुर एवं सागर निवासी गाँधीगंज नाले में नहाने उतरे लेकिन देखते ही देखते वह नाले में डूबने लगे अन्य 3 युवकों द्वारा उन्हें बचाने के लिए अपने कपड़ो से रस्सी बनाकर बचाने का प्रयास भी किया गया लेकिन वह असमर्थ रहे..

तत्काल पुलिस को सूचना दी गई जहां पुलिस ने मौके ओर पहुँचकर युवकों के शव नाले से निकलकर मर्ग कायम कर जांच शुरू की है। वहीं पुलिस को मौके से बाइक भी बरामद हुई है।

धर्मटेकडी चौकी प्रभारी ने संभाली कमान :- घटना की सूचना मिलते ही एक्शन मोड में आई धर्मटेकडी चौकी प्रभारी एकता सोनी ने कमान संभाली और पूरी सूझ बूज के साथ युवकों का शव निकालने में महत्वपूर्ण योगदान दिया..दरअसल एकता सोनी द्वारा मौके पर पहुँचकर पहले अन्य 3 युवकों से पूछताछ कर मृतक युवकों की जानकरी ली गई और आनन-फानन में तैराकों को बुलवाकर बॉडी निकलवाई गई।

वहीं पुलिस के सामने एक और चुनोती थी कि मृतक युवकों के परिजनों को समझाकर उनके बयान लेना, लेकिन धर्मटेकडी चौकी प्रभारी एकता सोनी ने बखूबी इस कार्य को आसानी से निपटाया..बहरहाल इस दर्दनाक हादसे में पुलिस को भी कई चुनोतियों का सामना करना पड़ा लेकिन देर रात होने के बाद भी पुलिस ने पूरी सजगता के साथ अपना कर्तव्य निभाया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने युवकों की असामयिक मृत्यु पर दु:ख व्यक्त :- मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने युवाओं की असामयिक मृत्यु पर दु:ख व्यक्त किया है।
छिंदवाड़ा जिले में होली पर तीन मित्र जो डेम में नहाने के लिए गए थे। उनकी डूबने से मृत्यु का समाचार है। इसी तरह सागर जिले में ग्राम बदोना कछवाह में तालाब में नहाने गए दो युवकों की डूबने से मृत्यु हो गई है।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दोनों जिलों में हुई इन घटनाओं को दु:खद बताते हुए ईश्वर से मृतकों की आत्मा की शांति और उनके परिजन को दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है।मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दोनों जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों को प्रभावित परिवारों की आर्थिक सहायता के निर्देश दिए हैं।