सावधान : लिफ्ट मांगने बाली युवती कहीं लुटेरी तो नही ..

रात्री में कहीं आप जा रहे है और कोई सुनसान इलाके मे अचानक आपकी गाडी के सामने कोई खूवसूरत युवती आ जाये और अपनी परेशानी बता कर आपसे कुछ दूर तक जाने के लिए लिफ्ट मांगे तो सावधान हो जाइये ! कहीं आपके सामने खड़ी युवती लुटेरी तो नही है ? निर्णय आपको करना है ! एक तरफ मानवीय तकाजा और दूसरी तरफ लुटने का भय .. प्रदेश की राजधानी में ऐसी ही लगभग 100 से अधिक वारदातों को अंजाम देने वाली एक गैंग को पुलिस ने अपनी गिरफ्त ने किया ! जानकर आप हैरान हो जायेंगे ! गैंग की लीडर 21 साल की एक लडकी अंजली के रूप में हुई ! और यह आइडिया TV सीरियल से चुराया और अपनी गैंग में 5 युवकों के शामिल कर लूट की वारदातों को अंजाम देती आ रही थी ….

पुलिस ने लिफ्ट मांगकर कार वालों को लूटने वाली युवती को गिरफ्तार किया है। वह रात में बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन और सुनसान रास्तों पर मर्दों से लिफ्ट मांगती थी। फिर बीच रास्ते में अपने बॉयफ्रेंड और 4 बदमाशों को बुलाकर वारदात कर देती। वे भोपाल में 100 से ज्यादा राहगीरों को अपना शिकार बना चुके हैं। लूट का यह तरीका उन्होंने टीवी सीरियल क्राइम पेट्रोल से सीखा है।

अरुण राय ने रातीबड़ थाने में युवती के खिलाफ शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि वह 27 मार्च को भदभदा के पास से कार से जा रहे थे। एक युवती ने लिफ्ट मांगी। सुनसान इलाके में पहुंचने पर सामने से एक और कार ने आकर उनको रोक लिया। इस कार में कुछ युवक थे। वे उनपर युवती के साथ छेड़खानी करने का आरोप लगाते हुए मारपीट करने लगे। वह उनकी कार ले गए। उनका अपहरण करने का भी प्रयास किया।

रातीबड़ पुलिस ने शहर के सभी थानों को वायरलेस के जरिए घटना के संबंध में सूचित किया। गश्त कर रही पुलिस को देख आरोपी हबीबगंज मस्जिद गोविंदपुरा के पास कार को लावारिस छोड़कर भाग गए। रातीबड़ पुलिस के अलावा श्यामला हिल्स, टीटी नगर, कमला नगर, रातीबड़, कोलार, चूनाभट्टी, हबीबगंज, बागसेवनिया और क्राइम ब्रांच के थाना प्रभारी ने आरोपियों की तलाश शुरू की।

नेहरू नगर चौराहे पर अगले शिकार की तलाश में घूम रही युवती की पहचान जल्द ही हो गई। पुलिस ने उसे पकड़ लिया। उसकी पहचान नेहरू नगर में रहने वाली 21 साल की अंजलि के रूप में हुई। अंजलि के पकड़े जाने के बाद पूछताछ में उसके 5 साथियों के बारे में पता चला। पुलिस ने उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया है।

अंजलि के पिता की मौत हो चुकी है। करीब 16 साल की उम्र से वह अपने बॉयफ्रेंड के साथ रह रही है। उसके साथ उसकी मां और भाई रहते हैं। उसने अपने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर यह गिरोह बनाया था।

अंजलि ने बताया कि वह ऐसी जगह खड़ी होती थी, जहां अंधेरा हो। फोर व्हीलर को रोककर किसी परेशानी का बहाना करती थी। लिफ्ट लेकर आगे तक छोड़ने का कहती थी। सुनसान जगह देखकर कार रोकने का कहती थी, जहां उसके साथी भी आ जाते थे। अंजलि ने बताया कि उसे यह आइडिया क्राइम पेट्रोल के जरिए आया था। वारदात वह 23 साल के आकाश लोधी, 28 साल के दीपक सिंह विष्ट, 19 साल के रितिक रैकवार, 25 साल के प्रिंस मालवीय और आकाश पंवार के साथ मिलकर करती थी। सभी आरोपी भोपाल के रहने वाले हैं। मिडिया रिपोर्ट