सात नाबालिग आरोपी फरार ….

आज का दिन बाल संप्रेक्षण गृह के कर्मचारियों के लिए मनहूस खबर के साथ शुरू हुआ ! घटना की जानकारी मिलते है सब के होश फाकता हो गए ! जब आज सुबह 7 नाबालिग आरोपी बाल संप्रेक्षण गृह से फरार हो गए। ज्ञातव्य हो कि ये सभी चोरी, अपहरण और लूट की घटना के आरोपी थे ! घटना की जानकारी संप्रेक्षण गृह के कर्मचारियों को सुबह लगी जब 7 बच्चे कम पाए गए, कर्मचारियों ने तत्काल घटना की जानकारी बाल संप्रेक्षण गृह की अधीक्षिका को दी, अधीक्षिका ने घटनाक्रम की जानकारी खंडवा कोतवाली पुलिस को दी..

घटना की जानकारी लगते ही थाना प्रभारी सिटी कोतवाली बलजीत सिंह दलबल के साथ पहुंच गए मौका स्थल पर वही नगर पुलिस अधीक्षक ललित गठरे पहुंचे ! बाथरूम की दीवार तोड़कर संरक्षण गृह की दीवार फांद कर 7 बच्चे फरार हो गए हैं किसकी लापरवाही है यह तो जांच का विषय है ! लेकिन इनमें इंदौर, खरगोन खंडवा , बुरहानपुर और होशंगाबाद के विचाराधीन कैदी थे जो कई मामलों में सजा काट रहे थे।

एडीपीओ हरजिंदर सिंह अरोरा के चार्ज में था बाल संरक्षण गृह : पहले भी इनके समय चार्ज में रहते हुए यहां से बच्चे भाग चुके हैं ! इनका ट्रांसफर होने के बाद भी उन्हें रिलीव नहीं किया गया , क्योंकि इनके चार्ज में बाल संरक्षण गृह है ! इस बात को बोलकर एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली है !

इन 7 नाबालिग के फरार होने के बाद प्रबंधन पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं कि आखिरकार ये 7 नाबालिग आरोपी दीवाल तोड़कर भागने में कैसे सफल हो गए ? संप्रेक्षण गृह में तैनात चौकीदार आखिर घटना के समय कहां थे, सीसी टीव्ही कैमरे चालू थे या नही , जो उन्हें घटना की जानकारी इतनी देर से क्यों लगी जिले में ही अलग-अलग लूट, अपहरण और चोरी जैसे मामले विचाराधीन हैं,!

खंडवा पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है।पुलिस का कहना है की मामले की जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है ! मिडिया रिपोर्ट