सरकार के संकल्पानुसार चुनाव कराए जाने की मांग ..

कांग्रेस विधायक दल ने विधानसभा में  सर्वसम्मति से पारित संकल्प के अनुरूप प्रस्ताव पारित कर पंचायत चुनाव कराए जाने की मांग राज्य सरकार से की है।कांग्रेस विधायक दल के मुख्य सचेतक, पूर्व मंत्री एवं विधायक डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ के नेतृत्व में आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक विधानसभा स्थित कक्ष में संपन्न हुई।

बैठक में नेता प्रतिपक्ष ने सदन में सरकार से मांग की है कि त्रि-स्तरीय पंचायत के चुनाव रोटेशन, परिसीमन और ओबीसी आरक्षण के आधार पर ही पूर्व की भांति कराए जाए।
श्री गोविंद सिंह ने बताया कि विधानसभा में मुख्यमंत्री द्वारा रखे गए संकल्प को सर्वसम्मति से पारित किया गया। चूंकि अब शासन की जबावदारी है कि पंचायत के चुनाव पारित संकल्प के अनूरूप क्रियान्वित किये जाए।
श्री सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा पंचायत चुनाव के लिए अध्यादेश जारी कर बिना नए रोटेशन, परिसीमन एवं ओबीसी आरक्षण के प्रावधान किए गए थे जो संविधान एवं पंचायती राज अधिनियम के अनुरूप नहीं हैं।
श्री सिंह ने बताया कि कांग्रेस विधायक दल ने प्रस्ताव पारित किया है कि संविधान के अनुच्छेद 234 (डी) एवं त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 1994 की धारा 13 के अनुरूप ही कराए जाए एवं अध्यादेश को वापस लिया जाए तथा पंचायत के सभी चुनाव संविधान अनुसार कराए जाए।