सफलतम कैरियर निर्माण योजना….

“ऐसा कोई हुनर नहीं है जिसकी कदर न होती हो”: प्रो. सिंह ,चौरई कॉलेज में “सफलतम कैरियर निर्माण योजना” पर राष्ट्रीय वेबीनार आयोजित 
शासकीय महाविद्यालय चौरई में स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन विभाग द्वारा सफलतम कैरियर निर्माण योजना विषय पर आयोजित राष्ट्रीय वेबीनार में प्रमुख वक्ता के रूप में बोलते हुए प्रेरक वक्ता डॉ. अमर सिंह ने कहा कि छात्र क्षमताओं व सीमाओं के अंतर को पाटना ही कैरियर निर्माण है। शिक्षा में कौशल की कमी बेरोजगारी की वजह है।
सिर्फ आधे अधूरे मन से की गई तैयारी हमें रोजगार नहीं दिला सकती है। डिजिटल तकनीक के इस आधुनिक युग में विषय विशेषज्ञ बनकर इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है। ऐसा कोई हुनर नहीं जिसकी कदर न होती है। छात्र अथाह  वैचारिक संपति के स्वामी बनकर अपने वैज्ञानिक कौशल को उत्कृष्टता प्रदान कर मनचाहा व्यवसाय कर सकते हैं।
कैरियर निर्माण में सपना देखना, लक्ष्य निर्धारण करना और  उस पर पारदर्शी तरीके से कार्य करना सफलता दिलवाता है। असफलता किसी सफलता के लिए पूर्व योग्यता, सीख और आवश्यक दिशा निर्धारण करती है।
            प्राचार्य प्रो.मुकेश कुमार ठाकुर ने कहा कि जीवन में मंजिल प्राप्ति हेतु निष्ठा, लगन, समर्पण, इच्छा शक्ति और जुनून बहुत मदद करते हैं। वेबीनार प्रभारी प्रो. मधुबाला राठौर ने कहा कि सकारात्मक नजरिया, द्वंद्व समाधान, केंद्रित ध्यान और समय प्रबंधन विजयश्री का वरण करने के हथियारों में से एक हैं।
प्रो.चक्रधर शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि आत्मविश्वास, विनम्रता, ईमानदारी, संकल्प और खूबियों पर काम करना कैरियर निर्माण में बहुत मददगार साबित होता है।