विवेक तन्खा ने अपना नामांकन दाखिल किया ..

प्रदेश में राज्यसभा की एक सीट के लिए कांग्रेस उम्मीदवार विवेक तन्खा ने अपना नामांकन आज सोमवार को भर दिया। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह मौजूद थे। वैसे माना जा रहा है की कांग्रेस विधायको की संख्या को देखते हुए श्री तन्खा की जीत सुनिश्चित मानी जा रही है …..

प्रदेश में राज्यसभा उम्मीदवार विवेक तन्खा के दोबारा राज्यसभा सदस्य के लिए उम्मीदवार बनाने पर कार्यक्रम का आयोजन रखा। पार्टी मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के सभी बड़े नेता मौजूद थे। यहां से विवेक तन्खा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विधानसभा पहुंचे, जहां तन्खा ने अपनी दूसरी बार सदस्यता के लिए नामांकन भरा।

 

प्रदेश की तीन सीटों के लिए चुनाव होना है। एक सीट पर बीजेपी और एक सीट पर कांग्रेस ने नाम तय कर दिए हैं। एक सीट पर बीजेपी को नाम तय करना है। बीजेपी ने ओबीसी नेता कविता पाटीदार को अपना उम्मीदवार बनाया है। वे बीजेपी में महासचिव हैं। वहीं, कांग्रेस ने दूसरी बार राज्यसभा के लिए विवेक तन्खा को उम्मीदवार बनाया है। नामांकन भरने से पहले तन्खा ने कहा कि पार्टी ने मेरी उपयोगिता के आधार पर मेरा नाम आगे किया है। कांग्रेस नेता अरुण यादव ने कहा कि तन्खा हमारे लिए उपयोगी हैं। हम सब ने उनका नाम तय किया है। तन्खा ने कहा कि उन्होंने कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए राज्यसभा में मुद्दा उठाया है। कश्मीरी पंडितों के लिए नए सिरे से फिर अभियान की शुरुआत करेंगे। साभार मिडिया रिपोर्ट