विकास कार्य निरंतर होगें : प्रभारी मंत्री श्री डंग

प्रदेश सरकार ने विकास कार्यो को गति दी,यह विकास कार्य निरंतर होगें, रूकेंगें नहीं—-प्रभारी मंत्री श्री डंग
प्रभारी मंत्री हरदीप सिंह डंग ने करोड़ों के विकास कार्यो का किया शिलान्यास ,  जय स्तंभ चौक से गर्रा तक टू-लेन व शहर में गौरव पथ उन्नयन कार्य का शिलान्यास  , 
मध्यप्रदेश शासन के ऊर्जा एंव नवकरणीय विकास मंत्री व बालाघाट के प्रभारी मंत्री हरदीप सिंह डंग ने अपने बालाघाट प्रवास के दौरान बालाघाट विधानसभा क्षेत्र में करोड़ो के निर्माण कार्यो का शिलान्यास व लोकापर्ण किया। प्रभारी मंत्री हरदीप सिंह डंग की प्रमुख उपस्थिति में बालाघाट शहर मुख्यालय में जय स्तंभ चौक से लेकर गर्रा नाका तक टू-लेन सड़क, गौरव पथ उन्नययन और सीएम विशेष निधि के तहत शहर के विविध वार्डो में निर्माण कार्यो का शिलान्यास किया गया..

इस दौरान प्रभारी मंत्री श्री डंग ने कहा कि बालाघाट विधानसभा में हमारे वरिष्ठ नेता गौरीशंकर बिसेन के प्रयास से करोड़ो के विकास कार्य स्वीकृत हुये हैं, जिसकी सौगात लोगों को दी गई हैं। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने विकास के कार्यो को गति दी हैं। यह विकास कार्य निरंतर होगें और रूकेंगें नहीं। उन्होने कहा कि कमलनाथ सरकार ने संबल योजना को बंद कर दिया था पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबल योजना-2 का नाम देकर इसे प्रारंभ कर दिया हैं। लाड़ली लक्ष्मी योजना, कन्या विवाह योजना में 51 हजार से बढ़ाकर 55 हजार रूपये की राशि प्रदान की जा रही हैं। श्री डंग ने कहा कि प्रदेश में पिछड़ा वर्ग के लोगों को आरक्षण मिला हैं तो वह हमारी सरकार के कारण मिला हैं।

 

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन और प्रदेश अध्यक्ष बी.डी.शर्मा के अथक प्रयास से पिछड़ा वर्ग को आरक्षण मिला हैं। प्रभारी मंत्री श्री डंग ने केंद्र व प्रदेश सरकार की जमकर सराहना करने के साथ ही वरिष्ठ नेता गौरीशंकर बिसेन की भी सराहना की। प्रभारी मंत्री ने कहा कि आज शहर में जो विकास कार्यों का भूमिपूजन किया गया हैं निश्चित ही इससे शहर की सुंदरता देखने मिलेगी। नागरिकों को आवागमन में सहुलियत होगी। उन्होने कहा कि श्री बिसेन हमारे वरिष्ठ नेता व मार्गदर्शक हैं। जिनमें विकास कार्य कराने की ललक होती हैं। वे यहीं पर नहीं बल्कि मुख्यमंत्री के समक्ष जाकर भी राशि लाने में सबसे आगे रहते हैं। इनके सानिध्य में रहकर हमें सीखना चाहिए कि किस तरह से विकास कार्यो को गति देना है।

पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के विकास की जो जिम्मेवारी मिली थी उसी के तहत यह विकास कार्य हुये हैं। विविध कार्यो से निश्चित ही शहर के विकास को गति मिलेगी और सुंदरता भी दिखाई देगी। पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन के अथक प्रयास से शहरी विकास के लिये मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 11 करोड़ रूपये की राशि प्रदान की गई हैं। विशेष निधि के रूप में मिले इस 11 करोड़ की राशि से शहर के विविध वार्डो में विकास कार्यो का शिलान्यास किया गया।

 

इसी तरह शहर मुख्यालय में ही जय स्तंभ चौक से लेकर गर्रा चौक तक टू लेन वाली सड़क बनने जा रही हैं। जिसमें सड़क के बीच में डिवाईडर का भी निर्माण रहेगा। इस सड़क की लागत 8 करोड़ 83 लाख 21 हजार रूपये हैं। इस राशि में इस सड़क का उन्नययन कार्य भी किया जायेगा। इसके अलावा 4 करोड़ से अधिक की लागत वाली गौरव पथ जय स्तंभ चौक से अंबेडकर चौक, कालीपुतली चौक और मोती नगर चौक से पॉलीटेक्रीक कालेज चौक तक और मोतीनगर चौक से रेल्वे लाईन तक का भूमिपूजन भी किया जायेगा।

श्री बिसेन ने कहा कि शहरी क्षेत्र में डिवाईडर वाली सड़क के बनने से निश्चित ही सुंदरता आयेगी और आवागमन में सहुलियत होगी। श्री बिसेन ने कहा कि किसी भी शहर की पहचान में वहां की सड़क का भी योगदान रहता है। उन्होने कहा कि हम छोटे भी काम करते हैं और महत्वपूर्ण काम भी करते हैं। डिवाईडर सड़क होगी और उसमें विद्युत पोल बीच में रहेगा। दोनो ओर साढ़े 5-5 मीटर की सड़क रहेगी। श्री बिसेन ने कहा कि हम शहरी विकास के कार्यो के अलावा उन लोगों को आवास का पटटा भी दे रहे हैं जो वर्षो से नजूल भूमि पर निवासरत हैं। गायखुरी और देवटोला सहित सिंचाई कालोनी में रहने वाले लोगों को भूमि स्वामितत्व का पटटा दे रहे हैं। शहर में पाईपलाईन का विस्तारीकरण कर शुद्ध पेयजल उपलब्ध करा रहे हैं।

 

इस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश शासन के आयुष मंत्री श्री रामकिशोर “नानो” कावरे, मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री बालाघाट विधानसभा के विधायक गौरीशंकर बिसेन, पूर्व विधायक रमेश भटेरे, पूर्व नपाध्यक्ष रमेश रंगलानी, वरिष्ठ समाजसेविका श्रीमती लता एलकर, श्रीमती मौसम हरिनखेड़े, कलेक्टर डॉक्टर गिरीश कुमार मिश्रा प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

कार्यक्रम में प्रारंभ में कन्यापूजन व निर्माण कार्यो का शिलान्यास प्रभारी मंत्री के मुख्यातिथ्य में किया गया। इस अवसर पर नरेन्द्र भैरम, सुरजीत सिंह ठाकुर, राजकुमार रायजादा, श्रीमती भारती पारधी, राकेश सेवईवार, जितेंद्र मोहारे, यशवंत लिल्हारे, जैनेंद्र कटरे, संजय अग्रिहोत्री, अभय कोचर, संयोग कोचर सहित अनेंक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।