माब लिंचिंग : दोषियों पर कड़ी कार्यवाही और सीबीआई जांच की मांग..

प्रदेश के सिवनी जिले के कुरई ग्राम में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा तीन आदिवासियों पर किये गये प्राणघातक हमले और इस हमले में   दो युवकों की मृत्यु होने और एक युवक के गंभीर रूप से घायल होने की घटना को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी द्वारा गंभीरता से लेते हुए घटना की सीबीआई जांच की मांग की तथा घटना की जांच हेतु कांग्रेस की एक जांच समिति बनायी थी।

इसी कड़ी में कमलनाथ जी के निर्देश पर सांसद नकुल नाथ, समिति के सदस्यगण मप्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह, पूर्व मंत्री तरूण भानोत और मप्र विधानसभा की पूर्व उपाध्यक्ष हिना कांवरे और विधायक विनय सक्सेना आज घटना स्थल पहुंचे और वहां पर मृतक आदिवासी के परिजनों व घायल आदिवासी के परिजनों और क्षेत्र के लोगों से मुलाकात कर घटना की जानकारी ली।

ज्ञात हो कि बीते 02 मई की रात्रि में बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने सिवनी जिले की कुरई में 3 आदिवासी युवकों पर हमला किया, जिसमें दो युवकों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल होकर जीवन मृत्यु से संघष कर रहा है।
प्रतिनिधि मंडल को पीड़ितों के परिजनों एवं स्थानीय लोगांे ने बताया कि बजरंगदल के कार्यकर्ता देर रात इन युवकों को घरों से उठा ले गये और बेरहमी से उन्हें पीटा, इतना ही नहीं पुलिस की मौजूदगी में इन दबंगों ने आदिवासी युवकों को पीट-पीट कर मार डाला और पुलिस मूकदर्शक बनी तमाशा देखती रही।

कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि भाजपा राज में आदिवासियों पर दमन और अत्याचार की घटनाएं लगातार हो रही है और इन घटनाओं को अंजाम देने वालों को सरकार का संरक्षण मिल रहा है। ऐसी घटनाओं से प्रदेश मंे भय, आतंक और अराजकता का माहौल बनता जा रहा है। सरकार ने यदि समय रहते इन घटनाओं पर विराम नहीं लगाया तो प्रदेश की जनता में भारी आक्रोश व्याप्त होगा।
प्रतिनिधि मंडल ने मृतकों के परिजनों को उचित सुरक्षा दिये जाने, घटना को अंजाम देने वाले दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की मांग करते हुए घटना की सीबीआई जांच की मांग की ..