माँ भारती की सेवा का संकल्प पूरा कर रहे हैं ..

स्वास्थ लाभ की मंगल कामना के साथ भारत शासन एवं मध्य प्रदेश शासन की पहल पर जिला प्रशासन के कुशल मार्गदर्शन में छिन्दवाड़ा में कोविड 19 टीकाकरण का कार्य अनवरत रूप से जारी है। जिसमे सामाजिक संस्था सर्वोदय अहिंसा के प्रदेश सयोंजक एवं स्वच्छता ब्रांड एम्बेसेडर दीपकराज जैन 5 जून 2021 से अनवरत रूप से अपनी कुशल सेवाएं देकर माँ भारती की सेवा का संकल्प पूरा कर रहे हैं.! शनिवार 5 मार्च 2022 को पुलिस अस्पताल में सर्वोदय अहिंसा ने अपना 175 वां टीकाकरण शिविर पूर्ण किया और अब तक कुल 51 हजार 575 नागरिकों को कोविस्कीन, कोविशिल्ड के प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय प्रिकॉशन डोज लगाकर सेवा कार्य की मिशाल पेश की ..

जिला प्रशासन के सहयोग से श्री जैन द्वारा प्रतिदिन सौशल मीडिया में माध्यम से लाखों नागरिकों तक वैक्सिनेशन सेंटरों की जानकारी भी प्रेषित की जाती है। जिससे नगर के सभी नागरिकों को टीकाकरण की जानकारी सुलभ हो रही है।

10 हजार से अधिक पौधे बांटे :- अंकुर कार्यक्रम के अंतर्गत सर्वोदय अहिंसा द्वारा 175 कैंम्प में टीकाकरण कराने आये 10 हजार से ज्यादा नागरिकों को पर्यावरण संरक्षण हेतु वन विभाग के विशेष सहयोग से पौधों का वितरण किया गया।

5 हजार कपड़े की थैली का वितरण : – जीव रक्षा एवं पर्यावरण संरक्षण के मुख्य उद्देश्य से सर्वोदय अहिंसा द्वारा प्लास्टिक मुक्त हो शहर अपना अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत स्वच्छता ब्रांड एम्बेसेडर दीपकराज जैन ने सेंटर पर पधार रहे नागरिकों को पौधों के साथ कपड़े की थैली का वितरण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प दिलाया।

प्रशासन सहित मीडिया का माना आभार :- विगत 10 माह से अनवरत रूप से टीकाकरण अभियान में सहयोग देकर भारत माता की सेवा का अवसर प्रदान करने के लिए दीपकराज जैन ने कलेक्टर सौरभकुमार सुमन, पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल, एसडीएम अतुल सिंह सहित संम्पूर्ण जिला प्रशासन, स्वास्थ विभाग, नगर पालिक निगम के साथ अभियान को जन जन पहुंचाने के लिए सम्मानीय मीडिया का विशेष आभार व्यक्त किया।

इनका मिला विशेष सहयोग :- श्री जैन का कहना है कि कोविड 19 टीकाकरण अभियान एक टीम वर्क है जिसे सफल बनाने में छिन्दवाड़ा के सभी नागरिकों, विविध सामाजिक संस्थाओं सहित समस्त चिकित्सक, एएनएम नर्सिंग बहने, वैरिफ़ायर, आशा ऊषा सहित आंगनबाडी कार्यकर्ता, वैक्सीन पहुंचाने वाले सहयोगियों सहित मोबाईल बेन के चालक दल, समस्त प्रोग्रामर जिनके सहयोग से प्रतिदिन का शैड्यूल बनता है आदि सभी का सहयोग प्राप्त हुआ। जिनका सर्वोदय अहिंसा द्वारा आभार व्यक्त कर आने वाले समय मे भी भारत माता की सेवा का संकल्प लिया गया।